मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

"कठोर परिश्रम का कोई विकल्प नहीं है" बीमटेक में एमबीए के विद्यार्थियों को डा. अरूप राय चौधरी का संबोधन

17th जून, 2013

एनटीपीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक डा. अरूप राय चौधरी ने कहा कि युवाओं के साथ परस्पर बातचीत से ऊर्जा तथा शक्ति की भावना प्राप्त होती है। बीमटेक में 2013-15 प्रवेशकर्त्ता बैच के 415 नए विद्यार्थियों को परामर्श देते हुए उन्होंने कहा कि तीव्र गति से परिवर्तनशील प्रौद्योगिकी के मद्देनजर हमें आगे रहने के लिए हर दिन सीखना आवशयक है। आपका कहना था कि कठोर परिश्रम का कोई विकल्प नहीं है जिसके बिना हम जीवन में कुछ भी हासिल नहीं कर सकते।

डा. चौधरी ने आगे कहा कि सफल होने के लिए व्यक्ति को नम्र होना चाहिए तथा उसमें उज्जवल विचारों को अभिस्वीकृत करने की भावना होनी चाहिए। वर्तमान आर्थिक परिदृष्य को संदर्भित करते हुए उन्होंने कहा कि कोई भी समय कठिन नहीं होता बल्कि हम ही समय को कठिन या सरल बनाते हैं। डा. राय चौधरी ने इस बात पर जोर देते हुए अपने संबोधन को समाप्त किया कि यदि आप के इरादे स्वच्छ, ईमानदार तथा स्पष्ट है तो आप कुछ भी मनचाहा हासिल कर सकते हैं।

BIMTECH

बीमटेक के निदेशक डा. एच चतुर्वेदी, बीमटेक के उप निदेशक डा. अनुपम वर्मा, बीमटेक के पंजीयक प्रो. के पी अरोड़ा तथा बीमटेक के मुख्य परामर्शदाता डा. ईश्वर दयाल इस अवसर पर उपस्थित थे। इस अवसर पर डा. चतुर्वेदी ने एमबीए का चयन करने के लिए विद्यार्थियों को मुबारकबाद देते हुए कहा कि एमबीए से उन्हें उनके भावी प्रयासों में सहायता मिलेगी।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति