मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

श्री एस पी सिंह एनटीपीसी के नए निदेशक (मानव संसाधन)

16th अक्टूबर, 2010

श्री एसपी सिंह (57 वर्ष) ने आज निदेशक (मानव संसाधन), एनटीपीसी लिमिटेड का पदभार संभाला। श्री एसपी सिंह माधव इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एण्ड साइंस, जीवाजी विश्वविद्यालय, ग्वालियर से विद्युत अभियांत्रिकी में स्नातक (वर्ष 1973-74) हैं और उन्होंने प्रतिष्ठित कोलविन तालुकदार कॉलेज, लखनऊ से अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की है।

निदेशक (मानव संसाधन) के रूप में श्री सिंह संस्था के मानव संसाधन कार्य़ों के प्रमुख रहेंगे तथा साथ ही पावर मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट, नैगम सामाजिक दायित्व, नैगम संचार, औद्योगिक सुरक्षा, पुनर्वास और पुनर्स्थापना कार्य़ों आदि का भी नेतृत्व करेंगे।

श्री सिंह ने 1984 में एनटीपीसी में कार्य प्रारम्भ किया और 25 वर्ष से भी अधिक समय तक संयंत्रा अभियांत्रिकी से संबंधित गुणवत्ता आश्वासन एवं निरीक्षण, परियोजना रूपरेखा इंजीनियरी, परियोजना इंजीनियरी आदि के विभिन्न कार्य देख चुके हैं। एनटीपीसी में अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कार्यकारी निदेशक (नैगम/निविदा और सामग्री) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी, एनटीपीसी इलैक्ट्रिक सप्लाई कम्पनी (एनटीपीसी के पूर्ण स्वामित्व की कम्पनी) और अन्त में कार्यकारी निदेशक (प्रभारी) मानव संसाधन के पद पर कार्य किया।

उन्होंने 1975 के दौरान अभियंता प्रशिक्षु के रूप में बीएचईएल में अपना कैरियर आरंभ किया और टर्बो जनरेटर डिजाइन विभाग, बीएचईएल, हरद्वार में नौ वर्ष तक कार्य किया।

Shri S. P. Singh, New Director


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति