मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

एनटीपीसी के मिश्री लाल चौधरी को प्रधानमंत्री का श्रम पुरस्कार

15th सितम्बर, 2010

एनटीपीसी अन्ता के श्री मिश्री लाल चौधरी ने श्री मल्लिकार्जुन खरगे, केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री से आज नई दिल्ली में प्रतिष्ठित प्रधानमंत्री श्रम वीर पुरस्कार प्राप्त किया ।

श्री एम.एल. चौधरी, एनटीपीसी, अन्ता के वरिष्ठ तकनीशियन ने रेग वाल्व असेम्बली बनाकर शाफ्ट सील एयर प्रेशर को रोकने की पद्धति अपनाने और इस प्रकार एनटीपीसी के अन्ता गैस पावर स्टेशन में स्टीम टरबाइन वाइंडिंग में लुब्रीकेटिंग ऑयल के आने की समस्या को दूर करने का सुझाव दिया । इस पद्धति ने जनरेटर एंड शील्ड को खोले बिना शाफ्ट सील एयर प्रेशर को नियंत्रित करने और ऑयल आने को रोकने की लोचनीयता उपलब्ध कराई ।

श्रम पुरस्कार सार्वजनिक एवं प्राइवेट दोनों क्षेत्रों के कामगारों को प्रतिवर्ष उत्पादन में उनके असाधारण योगदान और अपने कार्यों के निर्वहन में उदाहरणीय जोश एवं उत्साह दिखाने के लिए दिए जाते हैं ।

एनटीपीसी के मिश्री लाल चौधरी को प्रधानमंत्री का श्रम पुरस्कार

एनटीपीसी अन्ता के श्री मिश्री लाल चौधरी ने श्री मल्लिकार्जुन खरगे, केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री से आज नई दिल्ली में प्रतिष्ठित प्रधानमंत्री श्रम वीर पुरस्कार प्राप्त करते हुए । श्री एम.एल. चौधरी, एनटीपीसी, अन्ता के वरिष्ठ तकनीशियन ने रेग वाल्व असेम्बली बनाकर शाफ्ट सील एयर प्रेशर को रोकने की पद्धति अपनाने और इस प्रकार एनटीपीसी के अन्ता गैस पावर स्टेशन में स्टीम टरबाइन वाइंडिंग में लुब्रीकेटिंग ऑयल के आने की समस्या को दूर करने का सुझाव दिया । इस पद्धति ने जनरेटर एंड शील्ड को खोले बिना शाफ्ट सील एयर प्रेशर को नियंत्रित करने और ऑयल आने को रोकने की लोचनीयता उपलब्ध कराई । श्रम पुरस्कार सार्वजनिक एवं प्राइवेट दोनों क्षेत्रों के कामगारों को प्रतिवर्ष उत्पादन में उनके असाधारण योगदान और अपने कार्यों के निर्वहन में उदाहरणीय जोश एवं उत्साह दिखाने के लिए दिए जाते हैं ।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति