मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

ग्रिडको के साथ विद्युत क्रय करार

27th दिसम्बर, 2010

एनटीपीसी ने आज उड़ीसा की ग्रिडको लि. के साथ 12वीं योजना अवधि के दौरान कमिशन होने पर उड़ीसा के दरलीपल्ली और तालचर थर्मल विस्तार, पश्चिम बंगाल के कटवा और बिहार में पिरपैंटी और मुजफ्फरपुर चरण 2 की प्रस्तावित परियोजनाओं से विद्युत की बिक्री के लिए विद्युत क्रय करार (पीपीए) पर हस्ताक्षर किए। फरक्का चरण 3 पश्चिम बंगाल के लिए भी पीपीए पर हस्ताक्षर किए गए हैं। यह परियोजना वर्तमान वित्तीय वर्ष में कमिशन की जानी है।

POWER PURCHASE AGREEMENT WITH GRIDCO

इस करार पर श्री वी के पाधा, महा प्रबंधक (वाणिज्यिक) और श्री डी भट्टाचार्य, सीईओ, केबीयूएनएल ने एनटीपीसी की ओर से तथा श्री ए सी मलिक, निदेशक, वाणिज्यिक ने ग्रिडको की ओर से श्री अतानु सब्यासाची नायक, माननीय ऊर्जा मंत्री, उड़ीसा, श्री पी के जेना, ऊर्जा विभाग के आयुक्त सह सचिव, उड़ीसा सरकार, श्री एच शर्मा, प्रबंध निदेशक, ग्रिडको और श्री इंद्रजीत कपूर, निदेशक (वाणिज्यिक) और श्री के के शर्मा, क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (पूर्वी 2) एनटीपीसी की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए।

दरलीपल्ली (3200 मेगावॉट), तालचर थर्मल विस्तार (1320 मेगावॉट), कटवा (1600 मेगावॉट), पिरपैंटी (1320 मेगावॉट) और फरक्का चरण 3 (500 मेगावॉट) का विकास एनटीपीसी द्वारा किया जा रहा है। जबकि मुजफ्फपुर चरण 2 (2×195 मेगावॉट) का कार्यान्वयन बिहार राज्य विद्युत बोर्ड के साथ संयुक्त उद्यम में एनटीपीसी की अनुषंगी कंपनी द्वारा किया जा रहा है। पूर्वी क्षेत्र के राज्य इन परियोजनाओं की संपूर्ण विद्युत के लाभार्थी होंगे।

एनटीपीसी ने अपनी सीएसआर नीति के तहत क्षेत्र में समुदाय विकास कार्यक्रमों की एक श्रृंखला भी आयोजित की है। इसमें लोगों के घरों में स्वास्थ्य देखभाल, आस-पास के गांवों में पेय जल और अपनी विद्युत परियोजनाओं / स्टेशनों के 5 कि.मी. के दायरे में बिजली की आपूर्ति के प्रावधान शामिल हैं।

कंपनी की योजना उड़ीसा में एक चिकित्सा महाविद्यालय स्थापित करने की भी है।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति