मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

"एनटीपीसी विंध्याचल गुणवत्ता पहल का आदर्श मॉडल " चौथी बार गुणता आर्थिकी पर राष्ट्रीय पुरस्कार एनटीपीसी विंध्याचल

19th फ़रवरी, 2010

भारत का सबसे बड़ा यह पावर स्टेशन 93औ से भी अधिक अनवरत पीएलएफ के परिणामस्वरूप प्रचालन क्षेत्र में सबसे आगे है । पब्लिक सेक्टर श्रेणी में चौथी बार गुणता आर्थिकी पर राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करके एक बार फिर इसने गुणवत्ता पहल के प्रति अपनी असाधारण प्रतिबद्धता सिद्ध कर दी है ।

19 फरवरी 2010 को ला मेरिडियन होटल, नई दिल्ली में आयोजित पांचवे गुणवत्ता कॉनक्लेव के शानदार उद्घाटन सत्र के दौरान प्रो. मसाकी इमाई, चेयरमेन, कैजेन इंस्टीटय़ूट टोक्यो द्वारा विंध्याचल की युवा इंजीनियर टीम को "डीएमएआईसी दृष्टिकोण के माध्यम से यूनिट-10 में कंडेसर वैक्यूम के निष्पादन इष्टतमीकरण " के केस अध्ययन के लिए प्रशंसा पुरस्कार दिया गया ।

क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया (क्यू सी आई) द्वारा क्यू सी आई - डी एल शाह पुरस्कार यह प्रमाणित करने के लिए शुरू किया गया है कि निचले स्तर के लाभ गुणवत्ता पहल से ही प्राप्त किए जाते है । इस पुरस्कार से किसी संस्था की ऐसी सफल सुधार परियोजनाओं को मान्यता दी जाती है जो अपनी गुणवत्ता पहल को वास्तविक वित्तीय अभिलाभों एवं प्रतिस्पर्द्धा से संबद्ध करती है । .

क्यू सी आई भारत सरकार द्वारा भारतीय उद्योग प्रमुखों - एसोचैम, सी आई आई और फिक्की के साथ संयुक्त रूप से स्थापित स्वायत्त निकाय है ।

एनटीपीसी विंध्याचल गुणवत्ता पहल का आदर्श मॉडल

प्रो. मसाबी इमाई, चेयरमैन, कैजेन इंस्टीटय़ूट, तोक्यों से " गुणवत्ता आर्थिकी " पुरस्कार प्राप्त करते हुए गौरवान्वित एनटीपीसी टीम ।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति