मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

एनटीपीसी स्वर्ण शक्ति पुरस्कार ओवरऑल चैम्पियन्स ट्रॉफी रामागुण्डम को

02nd जुलाई, 2011

एनटीपीसी जैसी किसी भी बहु परियोजनीय संस्था के लक्ष्य उसके सभी कर्मचारियों के संयुक्त प्रयासों से ही प्राप्त किए जाते हैं। स्वर्ण शक्ति पुरस्कार वार्षिक रूप से परियोजनाओं को अपने कर्मचारियों को बेहतर काम करने की प्रेरणा देने के लिए प्रदान किए जाते हैं।

यह पुरस्कार उत्पादकता, सुरक्षा, कर्मचारी-सम्बन्ध, पर्यावरण संरक्षण और सुधार, राजभाषा, सर्वोत्तम स्वास्थ्य सुविधाएँ, नैगम सामाजिक दायित्व एवं सामुदायिक विकास तथा परियोजना प्रबन्धन के क्षेत्रों में दिए जाते हैं।

वर्ष 2009-10 के लिए यह स्वर्ण शक्ति पुरस्कार आज नई दिल्ली में एनटीपीसी के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक श्री अरूप रॉय चौधरी तथा कम्पनी के निदेशकगण द्वारा परियोजनाओं और क्षेत्रों के वाणिज्य इकाई प्रमुख को प्रदान किए गए।

उत्पादकता के क्षेत्र में ट्रॉफी का विजेता रामागुण्डम रहा और सिम्हाद्री रनर अप; राजभाषा पुरस्कार दादरी ने जीता और रनर अप रहा रामागुण्डम; कर्मचारी-सम्बन्ध पुरस्कार रामागुण्डम की झोली में गया जबकि कोरबा दूसरे नम्बर पर रहा; बड़ी परियोजना श्रेणी में सुरक्षा पुरस्कार तालचर थर्मल ने प्राप्त किया और रामागुण्डम दूसरे स्थान पर रहा; गैस आधारित श्रेणी में सुरक्षा पुरस्कार औरैया को मिला जबकि झानौर दूसरे स्थान पर रहा। रामागुण्डम ने कोयला आधारित श्रेणी में पर्यावरण संरक्षण पुरस्कार प्राप्त किया जबकि ऊँचाहार को मिला दूसरा स्थान; गैस आधारित स्टेशन में यह पुरस्कार दादरी को प्रदान किया गया और कायमकुलम को दो नम्बर पर रखा गया; सर्वोत्तम स्वास्थ्य सेवा श्रेणी में सिंगरौली को विजेता घोषित किया गया और रिहन्द रनर अप रहा; नैगम सामाजिक दायित्व एवं सामुदायिक विकास पुरस्कार रामागुण्डम के हिस्से में आया और दादरी परियोजना को रनर अप घोषित किया गया।

Swarn Shakti Awards

एनटीपीसी के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक श्री अरूप रॉय चौधरी कम्पनी के निदेशकगण की उपस्थिति में श्री ए एन दवे, आरईडी (कारपोरेट अफेयर्स व अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक के कार्यकारी निदेशक) जो (2009-10 में दक्षिण क्षेत्र के) आरईडी रह चुके हैं, श्री जे. नन्दा, आरईडी (साउथ) और श्री वाई. वी. राव, महाप्रबन्धक (रामागुण्डम) को एनटीपीसी रामागुण्डम के लिए एनटीपीसी स्वर्णशक्ति पुरस्कारों की ओवरऑल चैम्पियन्स ट्रॉफी प्रदान करते हुए


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति