मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

एनटीपीसी स्वर्ण शक्ति पुरस्कार

09th नवम्बर, 2011

विंध्याचल ने ओवर आल चैमिपयन का पुरस्कार प्राप्त किया

परियोजनाओं को, सभी क्षेत्रों में श्रेष्ठता के लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में प्रयासरत रहते हुए कर्मचारियों को बेहतर प्रदर्शन करने के प्रति प्रोत्साहित करने के उददेश्य से एनटीपीसी स्वर्ण शकित पुरस्कार प्रदान किए जाते है। आज नर्इ दिल्ली में वर्ष 2010-11 के लिए परियोजनाओं और क्षेत्रों के व्यापार इकार्इ प्रमुख को एनटीपीसी के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक श्री अरूप राय चौधरी तथा कम्पनी के निदेशकगण द्वारा पुरस्कार प्रदान किए गए।

यह पुरस्कार उत्पादकता, परियोजना प्रबन्धन, सुरक्षा, कर्मचारी सम्बन्ध, संरक्षा तथा पर्यावरण सुधार, नैगम सामाजिक दायित्व एवं सामुदायिक विकास, राजभाषा तथा श्रेष्ठ स्वास्थ्य सुविधाओं के क्षेत्र में दिए जाते हैं। विजयी परियोजनाएँ क्रमश: स्वर्ण और रजत ट्राफी तथा श्रेष्ठता प्रमाण पत्र प्राप्त करती हैं।

उत्पादकता (कोयला परियोजना) के क्षेत्र में ट्राफी का विजेता रहा सिम्हादि्र और विंध्यायल ने दूसरा स्थान प्राप्त किया; उत्पादकता पुरस्कार (गैससीसीजीटी) झानोर-गंधार की झोली में गया; प्रदर्शन सुधार पुरस्कार फरक्का को प्रदान किया गया। परियोजना प्रबन्धन पुरस्कार (ब्राउन फील्ड श्रेणी) विंध्याचल ने जीता, जबकि रिहन्द दूसरे नम्बर पर रहा; ग्रीन फील्ड श्रेणी में झज्जर विजेता रहा और बाढ़ रनर अप; हाइड्रोकोल खनन श्रेणी में कोलडैम को विजेता घोषित किया गया, जबकि तपोवन विष्णुगाड दूसरे नम्बर पर आया।

कर्मचारी सम्बन्ध पुरस्कार रामागुंडम ने जीता और कोरबा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया; कोयला श्रेणी में सुरक्षा पुरस्कार सिंगरौली के हिस्से में आया और कहलगाँव दूसरे नम्बर पर रहा; गैस आधारित सुरक्षा पुरस्कार कवास ने जीता और अंता उसका अनुगामी रहा। कंस्ट्रक्शन और इरैक्शन में सुरक्षा पुरस्कार बोंगार्इगाँव की झोली में गया, जबकि सिम्हादि्र रनर अप रहा। फरक्का ने कोयला आधारित श्रेणी में पर्यावरण संरक्षण पुरस्कार प्राप्त किया और ऊंचाहार दूसरे नम्बर पर रहा; गैस आधारित स्टेशन के संदर्भ में यह पुरस्कार दादरी गैस को गया और कायाकुलम का नम्बर उससे अगला रहा; श्रेष्ठ स्वास्थ्य सेवाओं (बड़ी श्रेणी) में कहलगाँव विजेता रहा, जबकि ऊँचाहार ने रनर अप का स्थान प्राप्त किया; लघु परियोजना श्रेणी में यह पुरस्कार बदरपुर ने प्राप्त किया; राजभाषा पुरस्कार विंध्याचल ने जीता और रामागुण्डम रनर अप रहा; नैगम सामाजिक दायित्व एवं सीडी पुरस्कार टांडा की झोली में गया और रामागुण्डम दूसरे स्थान पर रहा।

एनटीपीसी स्वर्ण शक्ति पुरस्कार

एनटीपीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री अरूप राय चौधरी कम्पनी के निदेशकगण श्री आर्इ.जे. कपूर, श्री डी.के. जैन, श्री एन.एन. मिश्रा और श्री एस.पी. सिंह की उपसिथति में एनटीपीसी (विंध्याचल) के महाप्रबंधक श्री थामस जासफ और क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक श्री एस.एन. गांगुली को एनटीपीसी स्वर्ण शकित पुरस्कार ओवर आल चैमिपयन पुरस्कार प्रदान करते हुए। एनटीपीसी पुरस्कार, परियोजनाओं को अपने कर्मचारियों को बेहतर प्रदर्शन करने के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए प्रदान किये जाते हैं।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति