मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

एनटीपीसी ने ईईसी के साथ ईएसपी निष्पादन सुधार के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

15th अक्टूबर, 2014

एनटीपीसी और उत्कृष्ट वृद्धि सेंटर (ईईसी) जिसे भारतीय विद्युत क्षेत्र में निष्पादन सुधार को सफल बनाने के लिए विद्युत मंत्रालय एवं सीईए की पहल से भारत-जर्मन ऊर्जा (आईजीईएन) कार्यक्रम के तहत केन्द्रीय विद्युत प्राधिकरण द्वारा स्थापित किया गया है, ने हाल ही में नई दिल्ली में ''कंप्यूटेशन फ्ल्यूड डायनैमिक्स (सीएफडी) मॉ‍डलिंग के जरिए इलेक्ट्रत‍स्टेटिक प्रसिपीटेटर (ईएसपी) निष्पादन सुधार'' पर एक संयुक्त अनुसंधान परियोजना के संबंध में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।

इस समझौता ज्ञापन के तहत एनटीपीसी, ईएसपी के भीतर फ्लू गैस पैटर्न का विश्लेषण करने तथा उसे सही करने के लिए सीएफडी मॉडलिंग को लागू करेगा। इस विद्युत संयंत्र से उड़ती राख उत्सर्जन को कम करने में मदद मिलेगी। ईईसी, वीजीबी जर्मनी की भागीदारी में परियोजना हेतु अपेक्षित जानकारी इनपुट उपलब्ध कराएगा।

NTPC signs MoU for ESP Performance Improvement with EEC

समझौता ज्ञापन पर कार्यपालक निदेशक, श्री थॉमस जोसेफ, एनटीपीसी-एनईटीआरए, श्री थॉमस जोसेफ, और सदस्य सचिव, ईईसी श्री बी.के. शर्मा, तथा मुख्य इंजीनियर (सी एवं ई), सीईए द्वारा श्री मेजर सिंह, उपाध्यक्ष, ईईसी एवं सदस्य (योजना), सीईए, (तकनीकी), एनटीपीसी श्री ए.के. झा, निदेशक और ईईसी, सीईए एवं एनटीपीसी से अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए गए।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति