मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

एनटीपीसी परियोजना स्थलों पर बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करेगी

03rd नवम्बर, 2010

देश भर में दूरदराज के इलाकों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से विशाल विद्युत कंपनी एनटीपीसी ने सैन्टर फॉर सोशल रैस्पौंसिबिलिटी एण्ड लीडरशिप के सहयोग से कक्षा XII में पढ़ने वाले एनटीपीसी के बच्चों के लिए “सुपर 30” ग्रुप ने कोचिंग कक्षाएं शुरू की हैं।

एनटीपीसी के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक श्री अरूप रॉय चौधरी ने नई दिल्ली में 2 नवम्बर 2010 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से “समर्थन” नामक एक कार्यक्रम का उद्घाटन किया। श्री रॉय चौधरी ने कहा कि कंपनी द्वारा एनटीपीसी के बच्चों के विकास और उनकी समग्र वृद्धि हेतु सर्वोत्तम सुविधाएं प्रदान की जाएंगी ताकि वे श्रेष्ठ शिक्षा प्राप्त कर सकें।

श्री अभयानंद, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, बिहार तथा सुपर-30, पटना के सह संस्थापक जो इस अवसर पर उपस्थित थे, उन्होंने आने वाले समय में प्रतियोगी विश्व की जरूरतें पूरी करने के लिए बच्चों को प्रोत्साहन देने हेतु एनटीपीसी के इस प्रयास की प्रशंसा की।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान इस अनोखे शैक्षिक प्रयास में 600 से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया। ये कक्षाएं 19 परियोजना स्थलों के बच्चों के लिए नोएडा / पटना से आयोजित की जाएंगी। उल्लेखनीय है कि शैक्षिक सत्र 2010-11 के लिए कक्षाएं पहले ही शुरू की जा चुकी हैं।

यह कोचिंग भौतिकी, रसायन, गणित और अंग्रेजी विषयों के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस माध्यम से प्रदान की जाएगी।

Quality Education for Children


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति