मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

आई आई टी एफ - 2009 में एनटीपीसी विद्युत पहेली

20th नवम्बर, 2009

आईआईटीएफ में एनटीपीसी पैविलियन में डायोरामा, डिस्ले्र पैनल तथा मॉडलों के जरिए देश की सबसे बड़ी विद्युत जनोपयोगि‍ता के बारे में टच स्क्री न कंप्यूपटरों पर विद्युत पहेली में भाग लेने तथा उसके बारे में ज्ञानार्जन करने वाले युवाओं की भीड़ आकृष्टा हो रही है । आगामी राष्ट्रूमंडल खेलों में विद्युत व्येवस्थाथ हेतु एनटीपीसी की भागीदारी तथा तैयारी पर भी इस पैविलियन में विशिष्टह प्रकाश डाला गया है ।

केंद्रीय विद्युत मंत्री श्री सुशीलकुमार शिंदे भी एनटीपीसी के पैविलियन में गए तथा उन्हों ने विद्युत पहेली में भाग लिया । उनके साथ दौरे के दौरान एनटीपीसी, पावर ग्रिड, एनएचपीसी, पीएफसी, एसजेवीएनएल के अध्यवक्ष एवं प्रबंध निदेशक तथा वरिष्ठन पदाधिकारी भी थे ।

एनटीपीसी की संवृद्धि की कहानी तथा भावी योजनाएं इस पैविलयन की विशिष्टयताएं है जहां अक्षय ऊर्जा के वितरित उत्पा दन, राख उपयोग क्रियाकलापों तथा पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्रों पर विशेष ध्याकन दिया गया है ।

एनटीपीसी वर्ष 2002 से विद्युत मंत्रालय के तत्वाथवधान के अंतर्गत आईआईटीएफ में भाग ले रहा हैं, इस वर्ष विद्युत मंत्रालय के पैविलियन का सार विषय है “भारत का सशक्तीवकरण/विद्युतीकरण” ।.

आई आई टी एफ - 2009 में एनटीपीसी विद्युत पहेली

आईआईटीएफ में एनटीपीसी पैविलियन में केंद्रीय विद्युत मंत्री श्री सुशीलकुमार शिंदे विद्युत पहेली में भाग लेते हुए । चित्र में उनके साथ एनटीपीसी के अध्यवक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री आर. एस. शर्मा तथा अन्यै पदाधिकारी दिखाई दे रहे हैं ।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति