मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

एनटीपीसी गुणवत्ता और शीघ्र डिलीवरी के साथ महत्वत्ता बनाए रखेगा

07th नवम्बर, 2013

एनटीपीसी, 41684 मेगावाट की संस्थापित क्षमता वाली भारत की सबसे बड़ी विद्युत उपयोगिता ने 7 नवम्बर 2013 को अपना 38वां स्थापनादिवस मनाया। देश में विद्युत उपलब्धता को बढ़नो के लिए वर्ष 1975 में स्थापित, कंपनी ने अपने शेयरधारकों की सभी पहलुओं से आशाओं को पूरा किया है।

इस अवसर पर डॉ. अरूप राय चौधरी ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए प्लाट्स ग्लोबल एनर्जी कंपनी रैंकिंग में वर्ष 2013 के लिए विश्व में अग्रणी स्वतंत्र विद्युत उत्पादक के रूप में रैंक रू 1 बनाए रखने पर कंपनी की सफलता को साझा किया, जो बड़े गर्व का विषय है। उन्होंनेटीम एनटीपीसी को श्रीलंका और बांग्लादेश में परियोजनाओं की स्थापना के लिए योजनाओं को वास्तविकता में बदलने के लिए मुबारकबाद दी। उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं ने एनटीपीसी को अंतरराष्ट्रीय मानचित्र पर रखा है और ये वैश्विक रूप से सर्वोत्तम के विरूद्ध श्रेष्ठ बैंचमार्क के लिए अवसर हैं। अपने भाषण में वे अपनी ईंधन सुरक्षा की देखभाल के लिए एनटीपीसी के पास 10 कोयला खानें होने के बारे में और खनन प्रचालन शुरू करने की तत्काल जरूरत पर भी बोले। उन्होंने ब्राउन और ग्रीनफील्ड परियेजानाओं में तैनात कर्मचारियों द्वारा कठिनाइयों के बावजूद किए गए प्रयासों की सराहना की।

उन्होंने गुणवत्ता आश्वासन, लागत जागरूकता और कंपनी के लिए सर्वोत्तम परिणामों के लिए वाणिज्यिक विवेक के लिए जरूरत पर बल दिया। उन्होंने कंपनी की योजनाओं को आगे ले जाने के लिए वाणिज्यिक, वित्त, प्रचालन, परियोजना और मानव संसाधन विभाग के प्रयासों की सराहना की। क्षमता में वृद्धि पर अपनी संतुष्टि व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अग्रलरसक के रूप में अपनी स्थिति को बनाए रखने और वृद्धि के लिए आगामी वर्षों में गति बनाए रखने की एनटीपीसी को जरूरत है।

उन्होंने बड़ी उंचाईयों तक कंपनी को ले जाने के लिए ड्यूटी में 24×7 देने के लिए तैयार रहने के लिए एनटीपीसी परिवारों को प्राेत्साहित किया और उनको सर्वोत्तम मानव संसाधन पहलों, जिसके लिए कंपनी जानी जाती है, जारी रखने के लिए आश्वस्त किया।

quality and quick delivery

फोटो कैप्शन : डॉ. अरूप राय चौधरी, सीएमडी, एनटीपीसी और निदेशक मंडल कंपनी के 38वें स्थापना दिवस पर।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति