मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

एनटीपीसी अपनी परियोजनाओं और विद्युत संयंत्रों में बसता है - डॉ. अरूप राय चौधरी

21st अगस्त, 2013

एनटीपीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अरूप राय चौधरी ने कार्यकारी प्रशिक्षु-2013 बैच के उद्घाटन समारोह में कहा कि विद्युत परियोजनाओं और कोयले की खदानों में कार्यानुभव सहित एक पूर्ण व्यावसायिक बनने के लिए चुनौतियों को स्वीकार करें क्योंकि एनटीपीसी देश भर में फैली अपनी परियोजनाओं में बसता है। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि एनटीपीसी युवा इंजीनियरों के लिए अवसरों से पूर्ण एक कंपनी है जहां पर वे ग्रीन फील्ड, ब्राउन फील्ड परियोजनाओं और विद्युत संयंत्रों पर कार्य करके बहुत कुछ सीख सकते हैं। अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने कहा कि यह एक ऐसा चहुंमुखी अनुभव है जो कि एनटीपीसी में उनकी प्रगति में सहायक होगा तथा वे देश की विकास गाथा में योगदान कर सकेंगे।

Projects and Stations says CMD

इस अवसर पर निदेशक (प्रचालन) श्री एन. एन. मिश्र, निदेशक (तकनीकी) श्री ए. के. झा, निदेशक (मानव संसाधन), श्री यू. पी. पाणि, कार्यकारी निदेशक पी एम आई, श्री ए. सी. चतुर्वेदी उनके साथ थे।

डॉ. रॉय चौधरी ने नए प्रशिक्षुओं के समक्ष विश्व विद्युत परिदृश्य और एक विकासशील अर्थव्यवस्था के रूप में भारत की विशिष्ट आवश्यकताओं पर एक विस्तृत दृष्टिकोण प्रस्तुत किया। उन्होंने एनटीपीसी द्वारा प्रतिस्पर्धी दरों पर विश्वसनीय विद्युत उपलब्ध करवाने संबंधी अभियान पर जोर दिया।

अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक तथा निदेशकों द्वारा इस अवसर पर वर्ष 2011 बैच के उन सर्वश्रेष्ठ कार्यकारी प्रशिक्षुओं को भी पुरस्कृत किया जो कि विभिन्न विषयों में शीर्ष स्थान पर रहे थे।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति