मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

एनटीपीसी ने एनएमएल के साथ अनुसंधान में सहयोग के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

01st मार्च, 2012

एनटीपीसी लिमिटेड ने एनटीपीसी एनर्जी टैक्नॉलोजी रिसर्च एलायंस (नेत्रा) और एनएमएल के बीच सहयोगात्मक अनुसंधान और पारस्परिक सहकार के लिए हाल ही में नई दिल्ली में नैशनल मेटेलर्जिकल लैबोरेट्री (एनएमएल), जमशेदपुर के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।

संयुक्त कार्य और सहयोग के लिए चिन्हित किए गए प्राथमिकता के क्षेत्र हैं - उन्नत अविनाशकारी परीक्षण (एनडीटी) द्वारा विद्युत संयंत्रों के हिस्से - पुर्जों की क्षति व स्वास्थ्य का मूल्यांकन, खराबी की जाँच-पड़ताल, ज ंग, विशेष उद्देश्य हेतु कोटिंग सामग्री का विकास, प्रयोगशाला सुविधाओं में वृद्धि को समर्थन और विशेषज्ञता में भागीदारी। इस समझौता ज्ञापन के द्वारा दोनों ही संस्थाएँ विद्युत संयंत्र सम्बन्धी समस्याओं के निदान के लिए प्रभावी समाधान प्रदान करने हेतु अपनी विशेषज्ञता और ज्ञान को बढ ावा देने के स्वयं के प्रयासों में सहयोग कर सकती हैं।

समझौता ज्ञापन पर श्री डी. के. अग्रवाल, कार्यकारी निदेशक, (नेत्रा), जो एनटीपीसी लिमिटेड का रिसर्च विंग है तथा डॉ. आई. चट्टोराज, सीनियर प्रिंसिपल साइंटिस्ट एण्ड हैड, बिज नेस डिवैलपमैंट एण्ड मॉनिटरिंग ऑफ एनटीएमएल द्वारा श्री डी. के. जैन, निदेशक (टैक्निकल), श्री ए. के. आहूजा, कार्यकारी निदेशक (कॉर्पोरेट प्लैनिंग) तथा एनटीपीसी एवं एनएमएल के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए गए।

एनटीपीसी ने एनएमएल के साथ अनुसंधान में सहयोग के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

समझौता ज्ञापन पर श्री डी. के. अग्रवाल, कार्यकारी निदेशक, (नेत्रा), जो एनटीपीसी लिमिटेड का रिसर्च विंग है तथा डॉ. आई. चट्टोराज, सीनियर प्रिंसिपल साइंटिस्ट एण्ड हैड, बिज नेस डिवैलपमैंट एण्ड मॉनिटरिंग ऑफ एनटीएमएल द्वारा श्री डी. के. जैन, निदेशक (टैक्निकल), श्री ए. के. आहूजा, कार्यकारी निदेशक (कॉर्पोरेट प्लैनिंग) तथा एनटीपीसी एवं एनएमएल के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए गए। एनटीपीसी लिमिटेड ने हाल ही में नई दिल्ली में नैशनल मैटेलर्जिकल लैबोरेट्री (नेत्रा), जमशेदपुर के साथ एनटीपीसी एनर्जी टैक्नोलॉजी रिसर्च एलायंस (एनईटीआरए) और एनएमएल के बीच सहयोगी अनुसंधान और पारस्परिक सहकार हेतु समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति