मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

एनटीपीसी ने अनुकरणीय साहसी कार्य करने वाले 18 बहादुर बच्चों को सम्मानित किया

25th जनवरी, 2018

नई दिल्ली, 25 जनवरी, 2017: साहसी कार्य करने वाले बच्चों का अभिवादन, सम्मान एवं सराहना करने के लिए देश के सबसे बड़े विद्युत उत्पादक संस्थान एनटीपीसी, ने गणतंत्र दिवस पर प्रतिष्ठित राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार 2017 प्राप्त करने वाले बच्चों को सम्मानित किया। एनटीपीसी विद्युत प्रबंध संस्थान में आयोजित एक समारोह में सात साहसी बालिकाओं और ग्यारह बालकों तथा तीन मरणोपरांत राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार प्राप्त करने वाले बच्चों को उनके साहसी कार्य के लिए सम्मानित किया गया।

एनटीपीसी की ओर से पुरस्कार विजेताओं को बधाई देते हुए विद्युत प्रबंध संस्थान (पी.एम.आई.) श्री अजित भटनागर, ने कहा कि “इन बच्चों ने जो साहस एवं हिम्मत दिखाई वह बहुत सराहनीय है। इनकी वीरता, साहस एवं बलिदान सभी भारतीयों के लिए मानवती के प्रति उनकी जिम्मेदारी को भली-भांति निभाने के लिए एक प्रेरणास्रोत है। हमें इन्हें सलाम करते हैं और आगे इनके उज्जवल भविष्य की शुभकामना देते हैं"।

एक अग्रणी एकीकृत विद्युत कम्पनी के रूप में उभरते हुए एनटीपीसी का यह विश्वास है कि वह इस तरह के साहसी कार्यों का सम्मान एवं प्रोत्साहित करती रहेगी जो समाज में एक सकारात्मक प्रभाव छोड़ते हैं।

भारत के विभिन्न भौगोलिक स्थानों से आये इन बच्चों को उनकी वीरता के लिए प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया और ये गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा बनेंगे।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति