मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

एनटीपीसी “इलेक्ट्रॉन पहेली -2009”

04th दिसम्बर, 2009

वार्षिक एनटीपीसी “इलेक्ट्रॉ न पहेली - 2009’’ प्रतियोगिता के राष्ट्रीषय राजधानी क्षेत्रीय राजधानी क्षेत्रीय स्तलर का दौरा 9 दिसंबर को पावर मैनेजमेंट इंस्टी9ट्यूट, सैक्ट्र 16 ए, नोएडा में प्रात: 10.30 बजे से आयोजित किया जाएगा । इससे संपूर्ण राष्ट्री य राजधानी क्षेत्र से इंजीनियरी महाविद्यालयों तथा व्यरवसाय विद्यालयों के विद्यार्थी भाग ले सकते है । एक संस्था न से दो सदस्यं प्रत्येलक वाली दो टीमें भाग ले सकती हैं ।

एनटीपीसी विगत पांच वर्षों से “इलेक्ट्रॉ न पहेली’’ का आयोजन करता आ रहा है । इलेक्ट्रॉहन पहेली में दो स्तसरीय प्रारूप का अनुसरण किया जाता है अर्थात एनटीपीसी के पांच क्षेत्रीय मुख्या्लयों में क्षेत्रीय स्तहर पर और फिर नई दिल्लीप में राष्ट्री य स्तीर पर । पहेली व्यमवसाय तथा कॉर्पोरेट कार्यों के संबंध में अधिगम वाली एक सामान्य् पहेली हो गई। उत्तरी क्षेत्र के क्षेत्रीय दौर का आयोजन 5 दिसंबर को लखनऊ में, दक्षिणी क्षेत्र के दौर का आयोजन 8 दिसंबर को हैदराबाद में, पूर्वी क्षेत्र का आयोजन 12 दिसंबर को कोलकाता में तथा पश्चिमी क्षेत्र के दौर का आयोजन 13 दिसंबर को मुंबई में आयोजित किया जाना निर्धारित किया गया है ।

क्षेत्रीय स्त3र की प्रतियोगिता में जीते जाने वाले पुरस्कािर 50,000 रुपए मूल्यक के हैं । प्रत्येआक क्षेत्रीय स्तलर की प्रतियोगिता से शीर्षस्थक तीन टीमें नई दिल्लीा में 23 दिसंबर को राष्ट्री य फाइनल प्रतियोगिता में भाग लेंगी । एनटीपीसी इलेक्ट्रॉ्न पहेली के फाइनल (अंतिम) दौर की मेजबानी लब्धत प्रतिष्ठर पहेली मास्टतर श्री डेरेक ओ ब्रायन करेंगे ।

एक संगठन के रूप में एनटीपीसी अधिगम तथा अधिगम को वर्धन करने वाली प्रत्ये क स्थिति के प्रति प्रतिबद्ध है । पहेली आयोजन के संबंध में एनटीपीसी का परिप्रेक्ष्यक यह है कि यह अत्यकधिक संभाव्यधवता वाला एक गैर पारम्पहरिक किंतु शक्तिशाली सहयोगात्मपक अधिगम साधन है ।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति