मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

एनटीपीसी को "ग्रेट प्लेस टू वर्क अवार्ड - 2013"

24th जून, 2013

देश में सार्वजनिक क्षेत्र के संस्थानों से एनटीपीसी ही ऐसा एक मात्र संस्थान है जिसकी गणना बड़े संगठनों की दृष्टि से ''भारत में कार्य हेतु सर्वोत्तम कंपनियों में शीर्ष क्रम पर की गई है। ऊर्जा, तेल तथा गैस उद्योग में अग्रिम पंक्ति में एनटीपीसी पहले क्रम पर रहा है।

ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट द्वारा किए गए अध्ययन में कार्य करने के लिए भारत की सर्वोत्तम कंपनियां, 2013 में एनटीपीसी की गणना सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में (बड़े संगठनों में) प्रथम क्रम पर की गई है। ऊर्जा तथा तेल एवं गैस उद्योग क्षेत्र में सर्वोपरि इसका स्थान रहा है। देश में कार्य करने हेतु श्रेष्ट स्थलों में एनटीपीसी की गणना छठे क्रम पर निर्धारित की गई है। मुंबई में सम्पन्न एक समारोह में एनटीपीसी के निदेशक (मानव संसाधन) श्री यू.पी पाणि तथा क्षेत्रीय कार्यपालक निदेशक श्री जी. जे. देशपांडे, को यह अवार्ड प्रदान किया गया।

ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट विश्व भर में सर्वोत्तम कार्य स्थलों का अध्ययन करने तथा उन्हें मान्यता प्रदान करने में कार्य करने के 28 से अधिक वर्षों से अग्रणी भूमिका में रहा है। इस वर्ष देश में लगभग 535 संगठनों ने इस अध्ययन के लिए पंजीकरण कराया।

एनटीपीसी विगत नौ वर्षों से निरंतर सर्वोत्तम कार्यस्थल सूची का हिस्सा बना हुआ है तथा उसका स्थान लगातार सर्वश्रेश्ठ निष्पादनकर्त्ताओं (टाप परफोरमंस) में शामिल रहा है। एनटीपीसी के सदस्यों के कार्य व्यवहारों को देश में सर्वोत्तम व्यवहारों के रूप में मान्य किया गया है। इन सभी सर्वेक्षणों में, एनटीपीसी के बारे में उनके अनुभव आदि की जानकारी सीधे कर्मचारियों से ली गई है।

अपने सभी कर्मचारियों के विकास और संवर्धन के प्रति एनटीपीसी दृढ़ रूप से कटिबद्ध है तथा एक परिवार अर्थात ''एनटीपीसी परिवार'' कहलाने में गौरव का अनुभव करती है। एनटीपीसी में वर्तमान में लगभग 26,000 व्यक्ति नियोजित हैं। पर्यावरण में तीव्रता तथा परिवर्तनों ने कंपनी के लिए यह आवष्यक बना दिया है कि वह समय-समय पर अपनी मानव संसाधन नीतियों पर पुनर्विचार करे ताकि उनसे नये विचारों को स्थान मिल सके।

A Great Place to work - 2013

शीर्षक : देश में सार्वजनिक क्षेत्र के संस्थानों से एनटीपीसी ही ऐसा एक मात्र संस्थान है जिसकी गणना बड़े संगठनों की दृष्टि से ''भारत में कार्य हेतु सर्वोत्तम कंपनियों में शीर्ष क्रम पर की गई है। ऊर्जा, तेल तथा गैस उद्योग में अग्रिम पंक्ति में एनटीपीसी पहले क्रम पर रहा है। मुंबई में सम्पन्न एक समारोह में एनटीपीसी के निदेशक (मानव संसाधन) श्री यू. पी. पाणि तथा क्षेत्रीय कार्यपालक निदेशक श्री जी. जे. देशपांडे, को यह अवार्ड प्रदान किया गया। अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन) श्री अषोक स्वरूप तथा प्रबंधक (मानव संसाधन) सुश्री स्मिता मेनन इस अवसर पर उनके साथ थे।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति