मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

एनटीपीसी द्वारा आयोजित पावर प्लांट प्रचालन एवं अनुरक्षण कार्यक्रम थीमः ग्रीन द न्यू नॉर्मल

13th फ़रवरी, 2010

एनटीपीसी द्वारा आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम " ग्रीन द न्यू नॉर्मल " का आज दिल्ली में उद्घाटन करते हुए केंद्रीय राज्य विद्युत मंत्री श्री भरत सिंह सोलंकी ने कहा कि एनटीपीसी को विश्व में सबसे बड़े स्वतंत्र विद्युत उत्पादकों में स्थान मिला हुआ है । यह स्वच्छ-हरित कंपनी बनने के लिए अपनी दक्षता में और सुधार करेगा । श्री एच. एस. ब्रह्मा, सचिव (विद्युत), श्री आर. एस. शर्मा, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एनटीपीसी और श्री चंदन रॉय, निदेशक (प्रचालन), एनटीपीसी ने राज्य विद्युत बोर्डों और अन्य विद्युत कंपनियों के लगभग 300 पावर प्लांट इंजीनियरों, इंजीनियरी एवं विनिर्माण प्रोफेशनलों, उपस्कर विनिर्माताओं, सेवा प्रदाताओं, विश्व भर से आए नियामकों को इस अवसर पर संबोधित किया ।

तीन दिनों की अवधि में जिन विषयों पर विचार-विमर्श किया गया वे हैं - पर्यावरण चुनौती, ईंधन सुरक्षा रणनीति, प्रचालन लागत चुनौती, विनियमन एवं ग्राहक प्रबुद्धता ।

एनटीपीसी संयुक्त उद्यमों सहित 26 पॉवर स्टेशनों के माध्यम से, 31,134 मेगावाट की संस्थापित क्षमता वाली भारत में सबसे बड़ी विद्युत उत्पादक कंपनी है । इन वर्षों में, एनटीपीसी ने पावर प्लांटों के डिजाइन और पॉवर प्लांट प्रचालनों की नई संस्क़ृति विकसित की है जिसके परिणामस्वरूप नए निष्पादन कीर्तिमान (बेंचमार्क) स्थापित किए हैं ।

एनटीपीसी द्वारा आयोजित पावर प्लांट प्रचालन एवं अनुरक्षण कार्यक्रम थीमः ग्रीन द न्यू नॉर्मल

श्री भरत सिंह सोलंकी, केंद्रीय राज्य विद्युत मंत्री ने आज एनटीपीसी द्वारा आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम "ग्रीन द न्यू नॉर्मल " का उद्घाटन किया और नई दिल्ली में सम्मेलन के दौरान प्रस्तुत किए जाने वाले पेपरों से संबंधित पुस्तक का विमोचन भी किया । श्री एच. एस. ब्रह्मा, सचिव (विद्युत), श्री आर. एस. शर्मा, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एनटीपीसी और श्री चंदन रॉय, निदेशक (प्रचालन), एनटीपीसी ने पावर प्लांट इंजीनियरों, इंजीनियरी एवं विनिर्माण प्रोफेशनलों, उपस्कर विनिर्माताओं, सेवा प्रदाताओं, विश्व भर से आए नियामकों को इस अवसर पर संबोधित किया ।

डिस्क्लेमरःएनटीपीसी लि. का बाजार की स्थितियों और अन्य बातों को ध्यान में रखकर अपने ईक्विटी शेयरों का एक और पब्लिक ऑफर जारी करने का प्रस्ताव है और उसने कंपनी रजिस्ट्रार, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली और हरियाणा, स्टॉक एक्सचेंजों, भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) में अपना विवरण (प्रोस्पेक्टस) भी प्रस्तुत कर दिया है । यह प्रोस्पेक्टस सेबी की वेबसाइट www.sebi.gov.in और बीआरएलएमएस की संबंधित वेबसाइटों www.icicisecurities.com, www.jpmipl.com और http://www.kmcc.co.in पर भी उपलब्ध है । निवेशकों को यह बात ध्यान में रखनी चाहिए कि ईक्विटी शेयरों में निवेश करने में बड़ी मात्रा में जोखिम रहता है और इसके संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए प्रोस्पेक्टस के "जोखिम कारक " नामक खंड को देखें ।

"यह सामग्री संयुक्त राज्य अमरीका में प्रकाशित या वितरित न की जाए और यह संयुक्त राज्य अमरीका में या अन्यत्र प्रतिभूतियों की बिक्री या खरीद का ऑफर नहीं है । ये प्रतिभूतियां नहीं रही है और एनटीपीसी लि. तथा विक्रेता शेयरधारक का यह आशय कदापि नहीं है कि उनका ऑफर या विक्रय यू एस सिक्यूरिटीज एक्ट, 1933 (यथा संशोधित) के अधीन रजिस्टर्ड कराया जाएगा और इन्हें संयुक्त राज्य एबसेंट रजिस्ट्रेशन में या उक्त एक्ट के अधीन रजिस्ट्रेशन के छूट के लिए नहीं किया जाए । एनटीपीसी लि. और विक्रेता शेयरधारक का संयुक्त राज्य अमरीका में प्रतिभूतियों का पब्लिक ऑफर जारी करने का कोई आशय नहीं है। "


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति