मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

सहयोगी अनुसंधान हेतु एनटीपीसी और आईओसीएल के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

10th फ़रवरी, 2010

एनटीपीसी लि. और इंडियन ऑयल कारपोरेशन लि. (आईओसीएल) ने आज नई दिल्ली में परस्पर हितों के क्षेत्रों में सहयोगी अनुसंधान हेतु समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए । विद्युत एवं ऊर्जा क्षेत्रों में प्रमुख नवरत्न कंपनियों के बीच हस्ताक्षरित यह समझौता ज्ञापन वैकल्पिक ल्युबरीकैंट्स, बायो-फ्यूल, कोरोजन, एनडीटी के आयात अनुसंधान एवं विकास ढांचे आदि के लिए है ।

समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर डा0 आर. के. मल्होत्रा, कार्यपालक निदेशक (अनु. एवं वि.), आईओसीएल और श्री शरद आनंद, कार्यपालक निदेशक, एनटीपीसी इनर्जी टेक्नोलॉजी रिसर्च एलायंस (नेत्रा) ने श्री आर एस शर्मा, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एनटीपीसी और श्री सार्थक बहुरिया, अध्यक्ष आईओसीएल की उपस्थिति में किए । श्री आनंद कुमार, निदेशक (अनु. एवं वि.), श्री वी. सी. अग्रवाल, निदेशक (मा. सं.), आईओसीएल, श्री एन. के. शर्मा, कार्यपालक निदेशक (सी.डब्ल्यू. एवं एनबीडी), एनटीपीसी और दोनों संस्थाओं के वरिष्ठ पदाधिकारी भी उपस्थित थे ।
सहयोगी अनुसंधान हेतु एनटीपीसी और आईओसीएल के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

एनटीपीसी लि. और इंडियन ऑयल कारपोरेशन लि. (आईओसीएल) ने आज नई दिल्ली में वैकल्पिक ल्युबरीकैंट्स, बायो-फ्यूल, कोरोजन, एनडीटी के आयात अनुसंधान एवं विकास ढांचे आदि के लिए परस्पर हितों के क्षेत्रों में सहयोगी अनुसंधान हेतु समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए ।

डा0 आर. के. मल्होत्रा, कार्यपालक निदेशक (अनु. एवं वि.), आईओसीएल और श्री शरद आनंद, कार्यपालक निदेशक, एनटीपीसी इनर्जी टेक्नोलॉजी रिसर्च एलायंस (नेत्रा) श्री आर एस शर्मा, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एनटीपीसी की उपस्थिति में समझौता ज्ञापन दस्तावेज का आदान-प्रदान करते हुए । श्री आनंद कुमार, निदेशक (अनु. एवं वि.), श्री वी. सी. अग्रवाल, निदेशक (मा. सं.), आईओसीएल, श्री एन. के. शर्मा, कार्यपालक निदेशक (सी.डब्ल्यू. एवं एनबीडी), एनटीपीसी और दोनों संस्थाओं के वरिष्ठ पदाधिकारी भी उपस्थित थे ।

डिस्क्लेमरः एनटीपीसी लि. का बाजार की स्थितियों और अन्य बातों को ध्यान में रखकर अपने ईक्विटी शेयरों का एक और पब्लिक ऑफर जारी करने का प्रस्ताव है और उसने कंपनी रजिस्ट्रार, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली और हरियाणा, स्टॉक एक्सचेंजों, भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) में अपना विवरण (प्रोस्पेक्टस) भी प्रस्तुत कर दिया है । यह प्रोस्पेक्टस सेबी की वेबसाइट www.sebi.gov.in और बीआरएलएमएस की संबंधित वेबसाइटों www.icicisecurities.com, www.citibankco.in, www.jpmipl.com और www.kmcc.co.in पर भी उपलब्ध है । निवेशकों को यह बात ध्यान में रखनी चाहिए कि ईक्विटी शेयरों में निवेश करने में बड़ी मात्रा में जोखिम रहता है और इसके संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए प्रोस्पेक्टस के "जोखिम कारक " नामक खंड को देखें ।

"यह सामग्री संयुक्त राज्य अमरीका में प्रकाशित या वितरित न की जाए और यह संयुक्त राज्य अमरीका में या अन्यत्र प्रतिभूतियों की बिक्री या खरीद का ऑफर नहीं है । ये प्रतिभूतियां नहीं रही है और एनटीपीसी लि. तथा विक्रेता शेयरधारक का यह आशय कदापि नहीं है कि उनका ऑफर या विक्रय यू एस सिक्यूरिटीज एक्ट, 1933 (यथा संशोधित) के अधीन रजिस्टर्ड कराया जाएगा और इन्हें संयुक्त राज्य एबसेंट रजिस्ट्रेशन में या उक्त एक्ट के अधीन रजिस्ट्रेशन के छूट के लिए नहीं किया जाए । एनटीपीसी लि. और विक्रेता शेयरधारक का संयुक्त राज्य अमरीका में प्रतिभूतियों का पब्लिक ऑफर जारी करने का कोई आशय नहीं है। "


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति