मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

एनटीपीसी और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बीच ऋण करार

08th जुलाई, 2011

देश की सबसे बड़ी विद्युत कम्पनी एनटीपीसी ने अपनी क्षमता विस्तार की योजनाओं को आगे बढ़ाते हुए नई दिल्ली में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के साथ 10,000 करोड़ रु. के एक ऋण करार पर हस्ताक्षर किए हैं। रुपये का यह सावधि ऋण 4 वर्ष की ड्रॉ डाउन अवधि के साथ 12 वर्ष की अलग अलग परिपक्वता वाला है। इस ऋण का उपयोग एनटीपीसी की वर्तमान में चल रही तथा नई परियोजनाओं के पूंजी व्यय के वित्त पोषण में किया जाएगा।

इस ऋण करार पर श्री अरूप रॉय चौधरी, अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक, एनटीपीसी और उनकी टीम तथा श्री प्रतीप चौधरी, अध्यक्ष, भारतीय स्टेट बैंक व दोनों संगठनों के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए गए।

यह भारतीय स्टेट बैंक द्वारा भारत तथा विदेश में किसी कॉर्पोरेट संगठन को दिया गया सबसे बड़ा एकल ऋण है। एनटीपीसी के लिए भी यह किसी वाणिज्यिक बैंक द्वारा दिया गया सबसे बड़ा एकल ऋण है।

वर्तमान में एनटीपीसी की कुल स्थापित क्षमता 34854 मेगावॉट की है और वर्ष तक इसकी 128 गीगावॉट कम्पनी बनने की योजना है।

NTPC and SBI

ऋण करार पर श्री अरूप रॉय चौधरी, अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक, एनटीपीसी और उनकी टीम तथा श्री प्रतीप चौधरी, अध्यक्ष, भारतीय स्टेट बैंक की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए गए। श्री ए. के. सिंघल, निदेशक (वित्त), एनटीपीसी और श्री दिवाकर गुप्ता, प्रबंध निदेशक, एसबीआई भी इस अवसर पर उपस्थित थे।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति