मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

के. के. शर्मा ने निदेशक प्रचालन एनटीपीसी के रूप में कार्यभार संभाला

01st नवम्बर, 2014

श्री के. के. शर्मा ने निदेशक (प्रचालन), एनटीपीसी के रूप में दिनांक 1 नवम्‍बर, 2014 को कार्यभार ग्रहण किया। श्री शर्मा का मेगा बजट थर्मल पावर जल विद्युत के क्षेत्रों और कोयला खनन परियोजनाओं, रणनीतिक योजना निर्माता और व्‍यवसाय प्रमुख तथा व्‍यावसायिक प्रबंधक के रूप में उत्‍कृष्‍ट योगदान के 39 से अधिक वर्षों का शानदार केरियर रहा है। उन्‍होंने परियोजनाओं के निष्‍पादन के साथ-साथ एनटीपीसी में प्रचालनात्‍मक उत्‍कृष्‍टता प्राप्‍त करने के लिए अनेक रणनीतिक पहलों का नेतृत्‍व किया है।

K .K. Sharma Takes Charge as Director Operations NTPC

आप एनटीपीसी-सेल जेवी के दुर्गापुर स्‍टेशन व्‍यवसाय यूनिट के प्रमुख (बीयूएच), एनटीपीसी फरक्‍का और कोलडेम के परियोजना प्रमुख रहे हैं। उन्‍होंने पनबिजली क्षेत्र में क्षेत्रीय कार्यपालक निदेशक, कोयला खनन/कोयला वाशरी, पूर्वी क्षेत्र, परियोजना और मॉनीटरिंग और एनटीपीसी-सेल विद्युत कंपनी (एनएसपीसीएल) के सीईओ के रूप्‍ में भी कार्य किया। उन्‍होंने कोलडेम निर्माणाधीन में पुनर्स्‍थापन और पुनर्वास का समाधान करने, एनटीपीसी की केप्टिव खानों के लिए वन और पर्यावरण स्‍वीकृतियां प्राप्‍त करने, खान विकास के लिए व्‍यवसाय प्रोसेस विकसित करने, हरित क्षेत्र की परियोजनाओं का निर्माण, एसएपी के कार्यान्‍वयन और परियोजनाओं की ऑन-लाइन मानीटरिंग के लिए ईआरपी-पीएस मॉडयूल शुरू करने में प्रधान भूमिका निभाई।

निदेशक (प्रचालन) के रूप में एनटीपीसी के सभी स्‍टेशनों के ईंधन प्रबंध सहित सतत प्रचालन से संबंधित गतिविधियों के लिए समग्र रूप से जिम्‍मेवार होंगे।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति