मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

एनटीपीसी पीएमआई को गुणवत्ता के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्टार अवार्ड

11th अक्टूबर, 2012

विद्युत प्रबंधन संस्थान (पीएमआई), एनटीपीसी लिमिटेड, ने गुणवत्ता, नेतृत्व, प्रोद्योगिकी तथा नवीनता में योगदान के लिए गोल्ड केटेगरी में गुणवत्ता के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्टार अवार्ड प्राप्त किया है। इस विशिष्ट मान्यता के अनुसार एनटीपीसी पीएमआई, भारत व्यवसाय जगत में भारत की सफलता का प्रतिनिधित्व करता है।

पीएमआई के कार्यकारी निदेशक, श्री ए.सी. चतुर्वेदी द्वारा हाल ही में जेनेवा, (स्वीजरलैंड) में यह अवार्ड प्राप्त किया गया। यह विशिष्ट पहचान 100 से अधिक देशों में लागू, क्यूसी 100 गुणवत्ता मॉडल के मापदंड पर आधारित है।

पीएमआई भारतीय विद्युत क्षेत्र में वृद्धि के साथ जुड़ी हुई चुनौतियों के परिप्रेक्ष्य में प्रबंधन विकास द्वारा निभाये जाने वाली व्यापक भूमिका के लिए एनटीपीसी द्वारा स्थापित किया गया। संस्थान न केवल विद्युत क्षेत्र से बल्कि अन्य क्षेत्रों के संगठनों के भी मध्यम तथा वरिष्ठ स्तर पर के कार्मिकों के प्रशिक्षण तथा विकास में कार्यरत है।

पीएमआई नवीनतम तकनीक का प्रशिक्षण प्रदान करते हुए विश्व स्तर की क्षमता के विकास में प्रमुख संस्थान बनने के लिए संकलपित है, जो ऊर्जा पेशेवरों के लिए तथा उनकी आवश्यकताओं की बेहतर पूर्ति के लिए है।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति