मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

एनटीपीसी के निदेशक वित्त श्री ए. के. सिंघल को लाइफ टाइम एचीवमेन्ट एवार्ड

25th मार्च, 2013

एनटीपीसी के निदेशक वित्त श्री ए. के. सिंघल, को केयर रेटिंग संस्थान द्वारा एक दशक के दौरान उत्कृश्टता को बनाए रखने के लिए "द इंडिया सी. एफ. ओ." एवार्ड से सम्मानित किया गया है। मुंबई में आयोजित एक समारोह में फेयर रेंटिंग्स के प्रबंधक निदेशक तथा सी. ई. ओ., श्री डी. आर. डोगस ने श्री सिंघल को यह एवार्ड प्रदान किया। हर वर्ष आयोजित इस समारोह में वित्त क्षेत्र में उत्कृश्टता को विशिष्ट पहचान दिलाने के लिए ये एवार्ड प्रदान किये जाते हैं।

इसी कार्यक्रम मे श्री सिंघल को लगातार तीसरे वर्ष भी नैगम अधिशासन तथा वित्तीय नियंत्रण के क्षेत्र में उनकी अग्रणी व विशिष्ट भूमिका के लिए सी. एफ. ओ. 100 रोल्स आफ आनर के लिए चयन किया गया।

श्री सिंघल एक चार्टर्ड एकाउन्टेन्ट है तथा उन्हें कारपोरेट फाइनेन्स मेनेजमेन्ट के क्षेत्र में 36 वर्षो का प्रचुर अनुभव है। आप पिछले 13 वर्षो से एक महारत्न कंपनी एनटीपीसी के शीर्ष प्रबंधन की महत्वपूर्ण कड़ी है। एनटीपीसी की वित्तीय रणनीतियों तथा योजनाओं को कंपनी के अनुकुल बनाने का दायित्व सफलता पूर्वक निभा रहे हैं। एनटीपीसी के सी. एफ. ओ. के रुप में श्री सिंघल घरेलू व अंतर्राष्ट्रीय स्रोतो से कंपनी के लिए वित्तीय संसाधनों के जुटाने, फंड्स के अधिकतम उपयोग, बजट नियंत्रण, विनियोजन के निर्णय बैंकवर्ड व फारवर्ड इटीग्रेषन के प्रयास तथा कंपनी के प्लान के अनुरुप अधिग्रहण आदि संबधी कार्यक्रमों को निर्देषित करते रहे हैं। श्री सिंघल का विशवास है कि निष्ठा, ईमानदारी तथा विनम्रता से प्रेरित नीतियां ही व्यावसायिक सफलता का मूल आधार है। आपके ही निर्देशन व मार्गदर्शन में एनटीपीसी ने वित्तीय नियंत्रण व नैगम अधिषासन के क्षेत्र में अनेक एवार्डस हासिल किए है।

Shri A.K. Singhal, Director

कैप्षन :एनटीपीसी के निदेशक वित्त श्री ए. के. सिंघल, को केयर रेटिंग संस्थान द्वारा एक दषक के दौरान उत्कृश्टता को बनाए रखने के लिए "द इंडिया सी. एफ. ओ." एवार्ड से सम्मानित किया गया है।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति