मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

माननीय मुख्यनमंत्री, आंध्र प्रदेश की सीएमडी, एनटीपीसी के साथ बैठक मुख्यशमंत्री का कार्यालय, तेलंगाना सरकार

11th जुलाई, 2014

माननीय मुख्य मंत्री, आंध्र प्रदेश की 8 जुलाई, 2014 को सीएमडी, एनटीपीसी के साथ बैठक आयोजित की गई।

State Energy Conservation Mission

डॉ. अरुप रॉय चौधरी, अध्यरक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एनटीपीसी ने श्री एन. एन. मिश्रा, निदेशक (प्रचालन) और श्री ए. के. झा, निदेशक (तकनीकी) के साथ आंध्र प्रदेश के माननीय मुख्यगमंत्री श्री एन. चन्द्रॉबाबू नायडू के साथ बैठक की।

श्री जे. एस. वी. प्रसाद (प्रधान सचिव, उद्योग, आंध्र प्रदेश सरकार), श्री जी.सांई प्रसाद (सचिव, माननीय मुख्यीमंत्री, आंध्र प्रदेश सरकार), श्री अजय जैन (सचिव, ऊर्जा, आंध्र प्रदेश सरकार), श्री विजयानंद, (एमडी, एपीजेन को एवं सीएमडी एपी ट्रांसको भी उपस्थिचत थे।

माननीय मुख्यeमंत्री ने पुदीमडाका में 4000 मेगावाट की स्थाrपना पर शीघ्र काम शुरू करने के लिए सीएमडी, एनटीपीसी से अनुरोध किया। प्रधान सचिव, उद्योग को 15 दिन के भीतर एक उपयुक्तन स्थनल को अंतिम रूप देने का निदेश दिया गया था ताकि एनटीपीसी विद्युत परियोजना को स्थाकपित कर सके।

सीएमडी, एनटीपीसी ने सूचित किया कि एनटीपीसी, झज्जआर से लगभग 200 मेगावाट और एनटीपीसी, बर्ह से 100 मेगावाट को तत्काझल आंध्र प्रदेश को उपलब्धद कराया जा सकता है। माननीय मुख्यीमंत्री ने ऊर्जा विभाग को उपरोक्त परियोजनाओं के साथ पीपीए करके उपरोक्तउ परियोजनाओं से विद्युत प्राप्तऊ करने का निदेश दिया। एनटीपीसी, फरक्काध से भी दीर्घ अवधि आधार पर बिजली प्राप्त करने का निर्णय लिया गया था।

एनटीपीसी गुंटूर जिले में प्रतिस्पपर्धात्म क बोली के जरिए एक 300 मेगावाट का सौर पार्क स्था पित करने पर भी सहमत हुआ, ताकि आंध्र प्रदेश निम्नमतम दर पर सौर ऊर्जा प्राप्त। कर सके। यह आंध्र प्रदेश की विद्युत उपलब्धदता से हरित ऊर्जा को बढ़ाएगा।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति