मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

एनटीपीसी के कान्टी चरण - II का वित्तीय समापन

28th सितम्बर, 2011

एनटीपीसी लिमिटेड की अनुषंगी कंपनी कान्टी बिजली उत्पादन निगम लिमिटेड ने मुजफ्फरपुर थर्मल पावर परियोजना के चरण - II , जिसमें 195 मेगावाट की दो इकाइयां हैं, का वित्तीय समापन प्राप्त कर लिया है। यह परियोजना बिहार राज्य में स्थित है।

इस सिलसिले में 27 सितम्बर, 2011 को नई दिल्ली में भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व में चार बैंकों के कंसोर्टियम ने 2341 करोड़ रु. के एक ऋण करार पर हस्ताक्षर किए गए। भारतीय स्टेट बैंक के अलावा कैनरा बैंक, इंडिया इन्फ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस कंपनी लि. और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया इस कंसोर्टियम के सदस्य हैं। इस ऋण का उपयोग मुजफ्फरपुर थर्मल विद्युत परियोजना के दूसरे चरण के पूंजी व्यय के लिए निधिकरण हेतु किया जाएगा। यह ऋण सुविधा एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड द्वारा प्रदान की गई थी।

Financial closure for Kanti stage II

कान्टी बिजली उत्पादन निगम लिमिटेड, जो एनटीपीसी लिमिटेड की अनुशंगी कंपनी है, की मुजफ्फरपुर थर्मल विद्युत परियोजना के दूसरे चरण, जिसमें 195 मेगावॉट प्रत्येक की दो इकाइयाँ हैं, के वित्तीय समापन की प्राप्ति के अवसर पर श्री ए के सिंघल, निदेशक (वित्त), एनटीपीसी के साथ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, कैनरा बैंक, इंडिया इन्फ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस कंपनी लिमिटेड और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया कंसोर्टियम के अधिकारी।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति