मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

“तीव्र परियोजना निष्पादन : आज का उत्तरजीविता मंत्र”

26th मई, 2011

एनटीपीसी सिम्हाद्रि में आज श्री के सी वेणुगोपाल, विद्युत राज्य मंत्री ने कहा “तीव्र परियोजना निष्पादन : आज का उत्तरजीविता मंत्र’‘। मंत्री महोदय आंध्र प्रदेश में अपने दो दिवसीय दौरे में एनटीपीसी के अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे थे। अपने दौरे के अन्तर्गत उन्होंने सिम्हाद्री विद्युत परियोजना के चरण - II के कोयला हैंडलिंग संयंत्र के नियंत्रण कक्ष का उद्घाटन किया।

उन्होंने परियोजनाओं के तीव्रतर निष्पादन की जरूरत पर बल दिया, क्योंकि भारत जैसा देश परियोजना निष्पादन में अधिक विलम्ब नहीं कर सकता। विद्युत क्षेत्र के अधिक से अधिक प्रतिस्पर्द्धी बनने के साथ एनटीपीसी को परियोजनाओं के तीव्रतर निष्पादन के लिए परियोजना निष्पादन कार्यनीतियों पर दोबारा विचार करने की जरूरत है - विद्युत राज्य मंत्री ने कहा।

एनटीपीसी ने मंत्री महोदय को आश्वासन दिया कि सिम्हाद्रि का जारी निष्पादन कार्य इस वर्ष के अन्त तक पूरा किया जाएगा। विस्तार परियोजना के पूरा होने के साथ एनटीपीसी सिम्हाद्रि 2000 मेगावाट का विद्युत स्टेशन बन जाएगा। विद्युत राज्य मंत्री ने एनटीपीसी से रामागुंडम एसटीपीपी के विस्तार की व्यवहार्यता पर भी कार्य करने का अनुरोध किया।

Survival mantra of the time

इस बातचीत में उन्होंने एनटीपीसी से नैगम सामाजिक दायित्व गतिविधियों पर बल देने के लिए कहा। विद्युत राज्य मंत्री ने महत्वपूर्ण केन्द्रीय कार्यक्रमों, आरजीजीवीवाई और आरएपीडीआरपी के कार्यान्वयन की प्रगति की समीक्षा भी की।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति