मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

एनटीपीसी परियोजनाओं के लिए इनर्शिया पुरस्कार और श्री डी. के. जैन, निदेशक (तकनीकी), एनटीपीसी लि. को न्यूक्लियर, थर्मल (परंपरागत ऊर्जा) में उत्कृष्टता हेतु पुरस्कार प्राप्त ।

08th अक्टूबर, 2010

श्री डी. के. जैन, निदेशक (तकनीकी), एनटीपीसी लि. ने कोरबा सुपर थर्मल पावर परियोजना और सिम्हाद्रि सुपर थर्मल पावर परियोजना के लिए (संयुक्त रूप से) न्यूक्लियर, थर्मल एवं परंपरागत ऊर्जा के लिए विद्युत उत्पादन पुरस्कारों की श्रेणी में श्री अनिल राजदान, पूर्व ऊर्जा सचिव, भारत सरकार से मुंबई में आयोजित समारोह में इनर्शिया पुरस्कार प्राप्त किया ।

उन्हें न्यूक्लियर, थर्मल (परंपरागत ऊर्जा) में उत्कृष्टता के लिए व्यक्तिगत पुरस्कार श्रेणी में विशेष पुरस्कार भी प्रदान किया गया । श्री जैन ने यह पुरस्कार श्री सुरेश प्रभु, पूर्व केंद्रीय विद्युत मंत्री, भारत सरकार से प्राप्त किया । उन्हें यह पुरस्कार गत 35 वर्षों से भारत के विद्युत क्षेत्र में वृहत पावर परियोजनाओं के डिजाइन एवं क्रियान्वयन में अपने विशेष योगदान के लिए प्राप्त हुआ ।

एनटीपीसी की पावर परियोजनाओं को वित्त वर्ष 2009-10 में लगभग 94औ उपलब्घता गुणक बनाए रखते हुए लगभग 97औ के पीएलएफ पर प्रचालनों के लिए थर्मल क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट निष्पादन के लिए चौथे इनर्शिया पुरस्कारों में पुरस्कृत किया गया ।

इनर्शिया पुरस्कार ऊर्जा एवं विद्युत क्षेत्र में प्रतिष्ठित एवं पथ-प्रदर्शक पुरस्कार हैं और "हाइड्रो पावर, ग्रीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा पर मुख्य रूप से केंद्रित करते हुए सतत विकास " के लिए एकमात्र पुरस्कार हैं ।

एनटीपीसी परियोजनाओं के लिए इनर्शिया पुरस्कार और श्री डी. के. जैन, निदेशक (तकनीकी), एनटीपीसी लि. को न्यूक्लियर, थर्मल (परंपरागत ऊर्जा) में उत्कृष्टता हेतु पुरस्कार प्राप्त ।

श्री डी.के. जैन, निदेशक (तकनीकी) एनटीपीसी लि. उत्कृष्टता के लिए व्यक्तिगत पुरस्कार श्रेणी में विशेष पुरस्कार प्राप्त करते हुए जो उन्हें श्री सुरेश प्रभु, पूर्व केंद्रीय विद्युत मंत्री, भारत सरकार द्वारा मुंबई में आयोजित चौथे इनर्शिया पुरस्कार में प्रदान किया गया । श्री जैन को यह पुरस्कार गत 35 वर्षों से भारत के विद्युत क्षेत्र में वृहत पावर परियोजनाओं के डिजाइन एवं क्रियान्वयन में अपने विशेष योगदान के लिए प्राप्त हुआ ।

Enertia Awards

श्री डी. के. जैन, निदेशक (तकनीकी), एनटीपीसी लि. ने कोरबा सुपर थर्मल पावर परियोजना और सिम्हाद्रि सुपर थर्मल पावर परियोजना के लिए (संयुक्त रूप से) न्यूक्लियर, थर्मल एवं परंपरागत ऊर्जा के लिए विद्युत उत्पादन पुरस्कारों की श्रेणी में श्री अनिल राजदान, पूर्व ऊर्जा सचिव, भारत सरकार से 6 अक्तूबर, 2010 को मुंबई में आयोजित समारोह में इनर्शिया पुरस्कार प्राप्त किया ।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति