मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

निदेशक (प्रचालन) ने लंबी सेवा वाले एनटीपीसी कर्मचारियों को पुरस्‍कृत किया

29th अक्टूबर, 2014

एनटीपीसी तालचेर में कर्मचारियों द्वारा दी गई लगातार सेवा को मान्‍यता देने के लिए 28.10.2014 को दीर्घ सेवा पुरस्‍कार समारोह तालचर कानिहा में आयोजित किया।

समारोह के मुख्‍य अतिथि, निदेशक (प्रचालन) श्री एन. एन. मिश्रा, आरईडी (पूर्व-II) श्री अरविंद कुमार और कार्यपालक निदेशक (तालचेर कानिहा) श्री पी. आर. ढहाके की उपस्थिति में पुरस्‍कार विजेताओं को दीर्घ सेवा के पुरस्‍कार वितरित किए।

इस अवसर पर निदेशक (प्रचालन) श्री मिश्रा ने कहा कि ''पुरस्‍कार कंपनी के लिए लंबे योगदान और समर्पण के लिए पुरस्‍कार विजेताओं के लिए सराहना का संकेत है।'' उन्‍होंने आगे कहा कि ''यह कर्मचारियों के कठोर परिश्रम और उनके परिवार के सदस्‍यों के त्‍याग के फलस्‍वरूप एनटीपीसी 43000 मेगावाट से अधिक की संस्‍थापित क्षमता के साथ महारत्‍न कंपनी बनी है। उन्‍होंने आगे कहा कि पुरस्‍कार कर्मचारियों को कड़े परिश्रम से कार्य करने के लिए कर्मचारियों को प्रोत्‍साहित करेगा।

इस अवसर पर 40 कर्मचारियों को सम्‍मानित किया गया। 15 कर्मचारियों को सेवा के 25 वर्ष पूरा करने के लिए और 25 कर्मचारियों के सेवा के 15 वर्ष पूरे करने पर सम्‍मानित किया गया।

बाद में श्री एन. एन. मिश्रा, निदेशक (प्रचालन) को श्री अरविंद कुमार, आरईडी (ईआर-II) द्वारा ''अंगवस्‍त्रतम'' भेंट करके बधाई दी गई। श्री मिश्रा 37 वर्ष से अधिक कार्य करने के पश्‍चात शीघ्र एनटीपीसी की सेवा से सेवानिवृत्त होने वाले हैं।

श्री कुमार ने कहा कि ''श्री मिश्रा अपने कार्यकाल के दौरान विचारशील और रणनीतिक निदेशक थे, उनके योग्‍य मार्गदर्शन में एनटीपीसी नई ऊंचाईयों पर पहुंचा है।'' उन्‍होंने आगे कहा कि वर्तमान में एनटीपीसी तालचेर कानिहा सरकारी और निजी कंपनियों सहित सभी विद्युत कंपनियों में देश में 19वें रैंक पर है।

कार्यपालक निदेशक श्री ढहाके ने अपने सम्‍बोधन में एनटीपीसी को निष्‍पादन करने वाली कंपनी बनाने में निदेशक (प्रचालन) के समग्र योगदान के बारे में उल्‍लेख किया। उन्‍होंने श्री मिश्रा के हाल के समय में तालचेर कानिहा विद्युत स्‍टेशन के सुधरे हुए निष्‍पादन के लिए प्रयासों की सराहना भी की।

Director (Operations) awarded NTPC Employees with Long service Awards

इस अवसर पर श्री जेवीएन राव, जीएम (ओएण्‍डएम) ने स्‍वागत भाषण दिया और श्री यू. के. दास गुप्‍ता, जीएम (अनुरक्षण) ने धन्‍यवाद दिया। इस अवसर पर वरिष्‍ठ कार्यपालकों और एनटीपीसी कानिहा के यूनियन और एसोसिएशन के सदस्‍यों सहित श्री चन्‍दन चक्रवर्ती, जीएम (प्रचालन), श्रीमती मेघा ढहाके, अध्‍यक्ष (तनावी संगम) और श्रीमती सोनाली दासगुप्‍ता, उपाध्‍यक्ष, बालभवन, तानवी संगम के समिति सदस्‍य भी उपस्थित थे।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति