मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

सीएमडी, एनटीपीसी द्वारा कोयला खनन परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा: परियोजना प्रभावित व्यक्तियों से मिले

09th मई, 2013

Coal Mining Projects

एनटीपीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, डा. अरूप राय चौधरी, एनटीपीसी ने हाल ही में अपने दौरे में हजारी बाग, उत्तराखंड में स्थल कार्यालय में पकरी बर्वादीह, चटटी बरियातू एवं केरेन्दारी कोयला खनन परियोजनाओं की समीक्षा की। दौरे के समय उनके साथ श्री एन. एन. मिश्रा, निदेशक, प्रचालन, श्री यू. पी. पाणी, निदेशक, एच आर, एनटीपीसी थे।

अध्यक्ष प्रबंध निदेशक परियोजना प्रभावित व्यक्तियों से मिले और उन्हें वार्षिकी की चेक प्रदान किए। एनटीपीसी के अधिकारियों ने ग्रामवासियों की शिकायतें सुनीं और कोयला खनन कार्यकलापों को शीघ्र शुरू करने के लिए उनकी समस्याओं को हल करने के उपायों पर चर्चा की। ग्रामवासियों को यह आश्वस्त किया गया कि एनटीपीसी कोयला खनन परियोजनाओं के क्रियान्वयन से संपूर्ण क्षेत्र विकास से लाभांवित होगा।

एनटीपीसी टीम ने खान से कोयला ले जाने के लिए 14 किलोमीटर लंबे कन्वेयर बेल्ट से जोड़े जाने वाले बानादाग कोयला यार्ड रेल हेड का भी अवलोकन किया। एनटीपीसी द्वारा आई एल एवं एफ एस तकनीकी संस्थान के माध्यम से आईटीआई की ट्रेनिंग कर रहे विद्यार्थियों को स्थानीय कौशल निर्माण प्रयास के भाग के रूप में अध्ययन सामग्री सौंपी गई थी।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति