मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

एनटीपीसी 4000 मेगावाट विद्युत संयंत्र लगाने के लिए सहमत हुआ

08th जुलाई, 2014

एनटीपीसी लिमिटेड, रामागुंडम में, जो उनकी मौजूदा यूनिट के पास है, एक विस्ताबरण यूनिट के रूप में 4000 मेगावाट विद्युत संयंत्र लगाने को राजी हुआ है।

तेलंगाना के माननीय मुख्यंमंत्री ने एनटीपीसी के अध्य क्ष एवं प्रबंध निदेशक, डॉ. अरुप रॉय चौधरी को, जिन्हेंम आज सचिवालय, हैदराबाद में बुलाया गया है, आश्व‍स्त. किया कि एनटीपीसी प्लां ट के लिए अपेक्षित कोयला लिंकेज को तेलंगाना सरकार द्वारा भारत सरकार के साथ उठाया जाएगा।

Government of Telangana

वह अपेक्षित भूमि पूरी तरह से या तो उपलब्धा भूमि से या फिर सिंगरेनी से अधिग्रहित करके उपलब्धक कराने के लिए सहमत हुए हैं।

मुख्यीमंत्री ने यह भी कहा है कि सरकार खानों को राख से भरना शुरू करेगी। एनटीपीसी के अध्याक्ष ने कहा कि यूनिट में कार्य को शीघ्र शुरू किया जाएगा और पहली यूनिट 39 महीने के अंदर पूरी हो जाएगी। यूनिट को स्थामपित करने के लिए तेलंगाना सरकार द्वारा आवश्य9क पर्यावरण मंजूरियां प्राप्तक की जाएंगी।

अध्यशक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एनटीपीसी के साथ, श्री एन. एन. मिश्रा, निदेशक, प्रचालन, श्री ए. के. झा, निदेशक, तकनीकी, श्री आर. वेंकटेश्व रन, क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (दक्षिण) ने मुख्यसमंत्री से भेंट की।

श्री सुरेश चन्दान, प्रधान सचिव, ऊर्जा एवं सीएमडी, ट्रांस्कोथ, श्री डी. प्रभाकर राव, सीएमडी, जेनको और श्री एस. नरसिंग राव, प्रधान सचिव, मुख्यममंत्री बैठक में उपस्थि त रहे हैं।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति