मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

बंगलादेश – भारत मैत्री विद्युत कंपनी की निदेशक-मंडल की बैठक

26th जुलाई, 2014

बंगलादेश – भारत मैत्री विद्युत कंपनी के निदेशक-मंडल की बैठक 1320 मेगावाट मैत्री सुपर थर्मल पावर परियोजना के विकास हेतु कोलकाता में आयोजित की गई।

बंगलादेश – भारत मैत्री विद्युत कंपनी लिमिटेड (बीआईएफपीसीएल), जो एनटीपीसी और बंगलादेश विद्युत विकास बोर्ड (बीपीडीबी) का एक संयुक्ति उद्यम है, की 9वीं बैठक यहां श्री मोनोवर इस्ला्म, सचिव, विद्युत, बंगलादेश सरकार की अध्यकक्षता में आयोजित की गई।

यह कोलकाता में आयोजित निदेशक मंडल की पहली बैठक है। इससे पहले बैठकें ढाका एवं खुल्ना में आयोजित की गई थीं।

डॉ. अरुप रॉय चौधरी, अध्यैक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एनटीपीसी लिमिटेड ने भी निदेशक मंडल के सदस्यप के रूप में बैठक में भाग लिया।

मैत्री परियोजना खुल्नाै मंडल में बगेरहाट जिले में रामपल में तैयार की जा रही सुपर क्रीटीकल प्रौद्योगिकी के साथ 2X660 मेगावाट कोयला आधारित विद्युत परियोजना है।

कंपनी, जो एनटीपीसी और बीपीडीबी के बीच एक 50:50 का संयुक्तत उद्यम है, को अक्तूौबर, 2011 में बंगलादेश में शामिल किया गया था।

बंगलादेश सरकार की विद्युत क्षेत्र की विकासात्म क कार्यनीति के सामंजस्यप में निदेशक मंडल ने दिसम्बगर, 2018 तक इस मैत्री कंपनी के मैत्री विद्युत परियोजना के यूनिट को शुरू करने की जरूरत पर जोर दिया।

Board Meeting of Bangladesh

श्री अनवर हुसैन, निदेशक, बीआईएफपीसीएल और संयुक्तक सचिव, विद्युत, बंगलादेश, श्री अबदुहू रूहूल्लारह, निदेशक, बीआईपीएफसीएल और अध्यकक्ष, बीपीडीबी, इसके अलावा, श्री ए. के. झा, निदेशक (तकनीकी), एनटीपीसी लिमिटेड और श्री वी. एस. ताम्रकार, प्रबंध निदेशक, बीआईएफपीसीएल ने बैठक में भाग लिया।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति