मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

एनटीपीसी के नए निदेषक, तकनीकी - श्री ए.के. झा

02nd जुलाई, 2012

श्री ए. के. झा ने एन टी पी सी के निदेशक (तकनीकी) का पद भार ग्रहण कर लिया है। श्री झा को पावर सेक्टर में इरेक्शन व कमीशनिंग की गतिविधियों के साथ ही प्रोजेक्ट आयोजना, और प्रबंधन मानीटरींग के क्षेत्र में लगभग 35 वर्ष़ों से अधिक का प्रदीर्घ अनुभव है। आपने मानव संसाधन के क्षेत्र में भी कार्य किया है।

A.K. Jha, New Director

रांची विश्वविद्यालय से वर्ष 1976 के बेंच में मेकेनिकल इंजीनियरिंग के उपाधि धारी - श्री झा में दिल्ली विश्वविद्यालय से वर्ष 1996 में एल एल बी की डिग्री हासिल की है। श्री झा ने इंटरनेशनल प्रोजेक्ट मैंनेजमेंट एसोसियेशन (आई पीएम ए) से बी लेवल के सर्टिफाइड प्रोजेक्ट मैनेजर रहे हैं।

श्री झा ने वर्ष 2008 में आई पी एम ए की वैश्विक कान्फ्रेन्स में “प्रोजेक्ट मैनेजमेंन्ट विषय पर अपना पेपर प्रस्तुत किया है।

एनटीपीसी में अपनी सेवाकाल के दौरान श्री झा ने दक्षिण कोरिया, ब्रिटेन, अमेरिका, जापान, इटली, व रूस यात्रा के दौरान विभिन्न विद्युत संयंत्रों व उत्पादन इकाईयों का अवलोकन किया।

श्री झा इसके पूर्व एनटीपीसी के क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक (उत्तर) के पद पर पदस्थ थे। श्री झा ने निदेशक तकनीकी श्री डी.के. जैन से पदभार ग्रहण किया, जिन्होंने गत 30 जून 2012 को एनटीपीसी की सेवा से अवकाश ग्रहण किया है।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति