मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

स्वच्छ विद्यालय अभियान में योगदान के लिए एनटीपीसी सम्मानित

03rd नवम्बर, 2015

देश की सबसे बड़ी विद्युत कंपनी एनटीपीसी को स्‍वच्‍छ विद्यालय अभियान में योगदान के लिए गत 2 नवम्‍बर, 2015 को सम्‍मानित किया गया। माननीय राज्य मंत्री, स्वतंत्र प्रभार, विद्युत, कोयला, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा श्री पीयूष गोयल, ने देश के 17 राज्‍यों के 83 जिलों और 650 से अधिक ब्लॉकों में सफलतापूर्वक शौचालयों का निर्माण कराकर स्वच्छ भारत अभियान को आगे बढ़ाने के लिए एनटीपीसी के सीएमडी श्री ए. के. झा, को सम्मानित किया। इस अवसर पर सचिव (विद्युत), श्री पी. के. पुजारी सचिव (कोयला), श्री अनिल स्वरूप, सचिव (नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा), श्री यू त्रिपाठी, सचिव (स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग, मानव संसाधन विकास मंत्रालय) डॉ एस. सी. खुंटिया, भी उपस्थित थे।

एनटीपीसी के क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशकों और सीएसआर टीम के अधिकारियों को भी स्‍वच्‍छ विद्यालय के लक्ष्‍य को प्राप्‍त करने के लिए कठिन परिश्रम और अनुकरणीय समर्पण के साथ नि:स्‍वार्थ योगदान के लिए इस कार्यक्रम में सम्‍मानित किया गया। चुनौतियों के बावजूद ''टीम एनटीपीसी'' ने लक्ष्‍य को पूरा किया और 29000 से अधिक शौचालयों के निर्माण का काम पूरा करवाया।

बिजली, कोयला, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय के तहत सभी सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के नोडल अधिकारियों को भी इस कार्यक्रम में सम्मानित किया गया।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति