मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

श्री एस के राय एनटीपीसी के निदेशक (परियोजना) नियुक्त

19th जनवरी, 2018

श्री एस के राय को एनटीपीसी के निदेशक (परियोजना) के पद पर दिनांक 19 जनवरी, 2018 की अपरान्ह से नियुक्त किया गया है। इसके पूर्व आप एनटीपीसी में कार्यपालक निदेशक (परियोजना) के पद पर कार्यरत थे।

आर.ई.सी. दुर्गापुर से मेकेनिकल इंजीनियरिंग से स्नातक की डिग्री प्राप्त करने के पश्चात श्री राय ने वर्ष 1981 में कार्यपालक प्रशिक्षु के पद से एनटीपीसी की सेवा में प्रवेश किया। श्री राय को बड़े विद्युत संयंत्रों के प्रचालन व अनुरक्षरण के साथ ही संयंत्र निर्माण के क्षेत्र में 36 वर्षों से अधिक का अनुभव प्राप्त है। आप देश के सबसे बड़े विंध्याचल विद्युत संयंत्र के प्रचालन से संबंध रहे हैं। आपने कोरबा ऊंचाहार सिंगरौली, रिहन्द तथा विंध्याचल विद्युत संयंत्रों में कार्य किया है।

श्री राय को विद्युत क्षेत्र में वरिष्ठ पदो-एनटीपीसी के सबसे बड़े विंध्याचल व कोरबा विद्युत संयंत्रों में ओ एंड एम हेड तथा बिजनेस यूनिट हेड के रुप में 10 वर्षों का अनुभव रहा है। आपने एनटीपीसी में कार्यपालन निदेशक (प्रचालन सेवाएं) के पद भी कार्य किया है। श्री राय को परियोजना के आकलन से लेकर कमीशनिंग तक की पूर्णकालिक सायकल के प्रदीर्घ अनुभव रहा है।

एनटीपीसी में अपने कार्यकाल के दौरान श्री राय को ओव्रसीज मेनेजरीयल लीडरशिप डेवलपमेंट तथा टैक्निकल ट्रैनिंग प्रोग्राम के अंतर्गत रणनीतिक नेतृत्व विकास एवं गुणवत्ता में वृद्धि के लिए भेजा गया है।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति