मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

विनिर्माण 2020-शीर्ष 30 में भारत के सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों में एनटीपीसी को प्रदर्शित किया गया है-

10th फ़रवरी, 2020

भारत के सबसे बड़े विद्युत उत्पादक, एनटीपीसी लिमिटेड को विनिर्माण 2020-शीर्ष 30 में भारत सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों में प्रदर्शित किया गया है। एनटीपीसी को अपने कर्मचारियों के लिए उच्‍च-विश्‍वसनीयता, श्रेष्‍ठ-कार्य निष्‍पादन संस्‍कृति और विश्वसनीयता, सम्मान, निष्पक्षता, गर्व और सौहार्द के निहित पहलुओं के वातावरण बनाने के लिए भारत के सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों में से एक माना गया है।

एनटीपीसी की कार्य संस्‍कृति जिसमें सभी स्तरों पर विविधता को अपनाया गया है, के संबंध में, ग्रेट प्लेस टू वर्क® इंस्टीट्यूट ने कहा कि: “एनटीपीसी लिमिटेड ने अपने सभी कर्मचारियों के लिए काम करने के लिए एक श्रेष्ठ कार्यस्थल बनाया है क्योंकि उन्होंने 5 आयामों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है जो उच्च विश्वसनीयता, उच्च प्रदर्शन संस्कृति स्तर की पहचान हैं। ग्रेट प्लेस टू वर्क® इंस्टीट्यूट द्वारा आयोजित एक कठोर मूल्यांकन प्रक्रिया में, सभी जनसांख्यिकी के संबंध में सतत अनुभव और संस्कृति ऑडिट पीपुल प्रैक्टिस फ्रेमवर्क में पहला स्तर अर्थात कार्य करने के लिए श्रेष्‍ठ स्थान-सर्टिफाइड™ प्राप्‍त करने के लिए एनटीपीसी लिमिटेड ने ट्रस्ट इंडेक्स एम्प्लॉई सर्वे के संबंध में न्यूनतम मानदंडों को पूरा किया है।”

एनटीपीसी अपने लोगों को काम का एक शानदार अनुभव प्रदान करता है। चाहे वह एक पेशेवर संवर्धन या व्यक्तिगत सहायता हो, एनटीपीसी के पास सबसे अच्छी पद्धतियां है जिन्हें सावधानीपूर्वक डिजाइन किया गया है और दृढ़तापूर्वक निष्पादित किया गया है। निरंतर नए आविष्कार करने के लिए प्रयास और समय के साथ अपडेट बनाए रखने के प्रयास सराहनीय हैं। समुदायों की सेवा करने की कभी न खत्म होने वाली भावना के कारण ही राष्ट्र एनटीपीसी को श्रेष्ठ कार्यस्थल के साथ-साथ वास्तव में एक ‘’महारत्न" के अपने शीर्षक के योग्य बनाता है।

एनटीपीसी लगातार नवाचार कर रहा है और लोगों को काम पर रखने, विविधता और समावेशन, पुरस्कार और मान्यता, प्रशिक्षण और विकास और कार्य-निष्‍पादन प्रबंधन के क्षेत्र में नेतृत्‍व कर रहा है। एनटीपीसी ने हाल ही में अपने कर्मचारियों की आधिकारिक असाइनमेंट से परे उपलब्धियों पर आधिकारिक कार्य, 'महत्वाकांक्षा, विकास, काम से परे सफलता की कहानियों के संबंध में एक 'एनटीपीसी सीरीज' शुरू की है।

’विनिर्माण 2020 में सर्वश्रेष्‍ठ कार्यस्‍थल’ की मान्यता ग्रेट प्लेस टू वर्क® द्वारा दी जाती है, जो दुनिया भर के कार्यस्‍थल के संबंध में उच्च विश्वसनीयता, उच्च प्रदर्शन संस्कृति के निर्माण, रखरखाव के लिए मान्‍यता देने वाली एक वैश्‍विक अथॉरिटी है।

हर वर्ष, ग्रेट प्‍लेस टू वर्क® भारत में 1000 से अधिक संगठनों के साथ भागीदारी करता है और और कठोर मूल्यांकन के बाद, उनमें से सर्वश्रेष्ठ की ग्रेट वर्कप्‍लेस के रूप में पहचान करता है। यह मान्यता देश में सर्वश्रेष्ठ कार्य संस्कृतियों का उत्सव है और सबसे प्रतिष्ठित और सबसे विश्वसनीय नियोक्ता ब्रांड की मान्यता है।

इस वर्ष, भारत में, 142 निर्माण संगठनों ने यह मूल्यांकन किया और संस्थान ने भारत के शीर्ष 30 सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल: विनिर्माण, 2020 की पहचान की है।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति