मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

पावर सेक्टर में उत्कृष्ट योगदान के लिए एनटीपीसी को सीबीआईपी 2020 पुरस्कार

19th फ़रवरी, 2020

नई दिल्ली, 19 फरवरी: भारत की सबसे बड़ी विद्युत उत्पादन कंपनी, एनटीपीसी लिमिटेड ने थर्मल पावर सेक्टर में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए केंद्रीय सिंचाई और विद्युत बोर्ड (सीबीआईपी) 2020 से प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्‍त किया है।

यह पुरस्कार जनरेशन और मेंटेनेंस प्रथाओं, इंजीनियरिंग में उत्कृष्टता और नवीनतम अत्याधुनिक तकनीकों और स्मार्ट समाधानों के उपयोग में नए मानदंड स्थापित करने में एनटीपीसी के राष्ट्र प्रति उत्कृष्ट योगदान को मान्यता देता है।

जलशक्ति मंत्रालय के माननीय राज्यमंत्री श्री रतनलाल कटारिया ने निदेशक (प्रचालन) श्री प्रकाश तिवारी को पुरस्कार प्रदान किया। अध्यक्ष, केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण (सीईए) श्री प्रकाश म्‍हस्‍के, केंद्रीय जल आयोग के अध्यक्ष श्री आर. के. जैन और सचिव, सीबीआईपी श्री वी. के. कजारिया इस अवसर पर उपस्थित थे।

सीबीआईपी पुरस्कार देश में नीतियों और कार्यक्रमों के निर्माण और उनके कार्यान्वयन, अनुसंधान और विकास, डिजाइन, निष्पादन, प्रबंधन, प्रचालन और रखरखाव, नवीकरण और आधुनिकीकरण, जल संसाधन, विद्युत और नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र के विकास में उपकरणों के निर्माण और क्षमता विकास में शामिल संगठनों द्वारा उत्कृष्ट योगदान को मान्यता देते हैं।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति