मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

एनटीपीसी राजस्थान में छाबरा पावर स्टेशन का अधिग्रहण करेगी

12th जनवरी, 2017

एनटीपीसी लि. ने 11 जनवरी, 2017 को जयपुर में राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे की उपस्थिति में छाबरा थर्मल पावर प्लांट स्टेज-1 (4x250 मेगावाट) और स्टेज-2 (2x660 मेगावाट) का एनटीपीसी लि. द्वारा अधिग्रहण के लिए राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (आरवीयूएन) और राजस्थान ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड (आरयूवीएनएल) के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। ये संस्थान के तैयार किए जा रहे विस्तृत उद्यम पर आधारित बाध्यकारी समझौतों को क्रियान्वित करेंगे।

एनटीपीसी के र्कायकारी निदेशक (वाणिज्यिक), आरयूवीएन के सीएमडी, श्री ए.के. गुप्ता, श्री एन.के. कोठारी और आरयूवीएनएल के एमडी श्री बन्नालाल ने अपने संबंधित संस्थानों की ओर से एमओयू पर हस्ताक्षर किए। कार्यकुशलता और प्रणाली में एनटीपीसी की बेहतरीन कार्यपद्धतियां छाबरा परियोजना के कार्यप्रदर्शन को सुधारने में सहायता करेंगे जिससे राज्य के उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा।

इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री राजस्थान श्री पुष्पेन्द्र सिंह, प्रधान ऊर्जा सचिव श्री संजय मल्होत्रा, अध्यक्ष डिस्कॉम, संयुक्त सचिव विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार श्री ए.के. वर्मा, सीएमडी, एनटीपीसी श्री गुरुदीप सिंह, सलाहकार ऊर्जा विभाग श्री आर.जी. गुप्ता उपस्थित थे।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति