मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

एनटीपीसी भारत के शीर्ष ग्रेट प्लेस टू वर्क फॉर में शामिल

29th जून, 2018

एनटीपीसी, भारत की सबसे बड़ी विद्युत उत्पादक कंपनी को वर्ष 2018 के लिए भारत के ग्रेट प्लेस टू वर्क में 25वां स्थान मिला है। एनटीपीसी शीर्ष 25 में स्थान पाने वाला एकमात्र पीएसयू है और इसने पिछले वर्ष में 38वें स्थान की तुलना में बड़ी छलांग लगाई है।

एनटीपीसी को लगातार 10 वर्षों से इस सूची में शामिल होने पर विजेताओं के रूप में मान्यता मिली है। एनटीपीसी ने इस प्रकार की मान्यता प्राप्त केवल 5 कंपनियों के साथ, सफल विकास एवं निरंतर उच्च भरोसे और उच्च कार्यप्रदर्शन करके इस प्रतिष्ठित सूची में स्थान अर्जित किया है।

मुम्बई में 28 जून को हुए एक भव्य समारोह में आरईडी, पश्चिम-1, श्री राजेश कुमार द्वारा यह पुरस्कार ग्रहण किया गया। यह उपलब्धि कम्पनी के कार्य परिवेश में नये मानकों को स्थापित करके अपने कर्मचारियों के व्यावसायिक विकास को बढ़ाने की एनटीपीसी की प्रतिबद्धता को दर्शाती है । ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट की वार्षिक श्रेष्ठतम वर्कप्लेस सूची अपने कर्मचारियों के प्रबंधन की पद्धतियों पर आधारित परिभाषित अच्छे मानकों का प्रमाणन और ग्रेट वर्कप्लेस के मूल्यांकन एवं मान्यता के आधार पर तैयार की जाती है।

यह उपलब्धि उच्च-विश्वास और उच्च-कार्यप्रदर्शन के अपने सतत् दर्शन एवं निर्माण के लिए कार्य संस्कृति के विकास एवं पोषण की दिशा में एनटीपीसी की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। प्रयोगात्मक अध्ययन, कुशल प्रबंधन और विकास कार्यक्रमों के माध्यम से सीखना और विकास करना एनटीपीसी का मुख्य उद्देश्य रहा है।

एक संस्थान के रूप में एनटीपीसी कर्मचारी-हितैषी मानव संसाधन नीतियों एवं सौहार्दपूर्ण एवं प्रगतिशील कार्य परिवेश के माध्यम से उत्पादकता बढ़ाने की पहल करने के प्रयासों में हमेशा अग्रणी रही है। एनटीपीसी ने हमेशा ज्ञान, कौशल एवं दक्षता के साथ प्रतिभाशाली व्यक्तियों को आगे बढ़ाने में उनकी सहायता की है तथा अपनी मानव संसाधन कार्यप्रणाली को तेजी से बदलते व्यवसाय परिवेश के अनुरूप ढाला है।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति