मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

एनटीपीसी ने राष्ट्रीेय खिताब जीता

05th अक्टूबर, 2015

हाल ही में दिल्लीै में ऑल इंडिया मेनेजमेंट एसोसिएशन (एआईएमए) द्वारा आयोजित 24 वें राष्ट्री य व्यमवसाय प्रबंधन सिमुलेशन खेल प्रतिस्पमर्द्धा जो कि नेशनल मेनेजमेंट गेम (एनएमजी) के रूप में जानी जाता है, में एनटीपीसी ने प्रथम स्थाोन प्राप्ता किया। दिल्ली में आयोजित एआईएमए के 42 वें राष्ट्रीय प्रबंधन सम्मेलन के दौरान कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़, सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री द्वारा यह पुरस्कांर प्रदान किया गया। टीम का प्रतिनिधित्वव श्री के. एम. प्रशांत, श्री आशीष अग्रवाल, श्री गौरव गुलाटी और श्री राकेश अरोड़ा कर रहे थे।

यह प्रतियोगिता चार क्षेत्रों अर्थात भुवनेश्वलर (पूरब), बंगलुरू (दक्षिण), नई दिल्ली (उत्तर), और मुंबई (पश्चिम) में आयोजित की गई थी। प्रत्येक क्षेत्र से शीर्ष दो विजेताओं ने दिल्ली में राष्ट्रीय फाइनल में प्रतिस्पर्धा में भाग लिया।

इस वर्ष देश भर से सार्वजनिक और निजी क्षेत्र की कंपनियों से सभी चार क्षेत्रों में लगभग 120 टीमों ने भाग लिया था।

एनएमजी एक अनोखा आयोजन है और एआईएमए द्वारा आयोजित व्यरवसाय प्रबंधन सिमुलेशन में सबसे प्रतीक्षित और प्रतिष्ठि त वार्षिक कार्यक्रमों में से एक है। यह प्रतिस्पेर्द्धी रूप में व्य्वसाय के प्रबंधन का रोमांच का अनुभव करने का कार्पोरेट प्रबंधकों के लिए अनोखा कार्यक्रम है जिसमें प्रतिभागी को किसी कंपनी के प्रबंधन की जटिलताओं का सामना करना होता है और जिसमें मुख्यक जोर संसाधन प्रबंधन, आर्थिक प्रभाव, प्रचालन संबंधी चुनौतियों और ग्राहकों की प्रतिक्रिया पर होता है।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति