मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

एनएसबी ने पीजीडीएम के लिए एनबीएस, सिंगापुर के साथ समझौता किया

12th जून, 2015

एनटीपीसी स्कूल ऑफ बिजनेस (एनएसबी) ने इंटरनेशनल इमरशन कम्पोनेन्ट के लिए नायंग तकनीकी विश्वविद्यालय (एनटीयू) सिंगापुर के नायंग बिजनेस स्कूल (एनबीएस) के साथ एक समझौता ज्ञापन हस्ताक्षर किया है। एआईसीटीई ने इस प्रबंधन (कार्यपालक) पाठ्यक्रम में स्नातकोत्तर डिप्लोमा के लिए अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी है जिसमें भारतीय अर्थव्यवस्था के विद्युत एवं ऊर्जा परिदृष्य पर विशेष ध्यान दिया गया है। इस समझौते का उद्देश्य अध्यापन, अनुसंधान, प्रशिक्षण, सांस्कृतिक समझ के साथ ही साथ परामर्श, लीडरशिप कार्यक्रम के आयोजन, संकाय सदस्यों (दोनों द्वारा संकाय सदस्यों का आदान-प्रदान) का प्रावधान, दोनों स्टेकहोल्डरों के बीच विस्तार सूची और परामर्शी परियोजना के माध्यम से दोनों संस्थानों की अंतर्राष्ट्रीय प्रतिष्ठा को आगे बढ़ाना है। नायंग बिजनेस स्कूल (एनबीएस) एनटीपीसी स्कूल ऑफ बिजनेस में प्रारंभ हुए ग्लोबल इमरशन पाठ्यक्रम सहित डिजाइन, डिलीवरी एवं प्रबंधन में सभी तरह का सहयोग प्रदान करेगा।

एनटीपीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, डॉ. अरूप राय चौधरी, ने एनटीपीसी स्कूल ऑफ बिजनेस (एनएसबी) के शासकीय बोर्ड के अध्यक्ष के तौर पर और डॉ. के. रवि कुमार, डीन, नारंग बिजनेस स्कूल (एनबीएस), सिंगापुर द्वारा आज समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।

इस अवसर पर बोलते हुए सीएमडी, एनटीपीसी डॉ. अरूप राय चौधरी, ने कहा कि यह समझौता एशियाई कार्य अनुभव को देखते हुए तकनीकी परिदृश्य के साथ व्यक्ति की प्रबंधन दक्षता को बढ़ाने के लिए किया गया है। यह हमारे इंजीनियरों की प्रबंधन कुशलता को बढ़ाने में सहायता करेगा।

भारत की अग्रणी विद्युत कम्पनियों की भूमिका की सराहना करते हुए डॉ. के रवि कुमार, डीन, नायंग ने कहा कि ये कम्पनियां अपने देश में नौकरी के अवसर पैदा कर रही हैं। उन्होंने दो एशियाई संस्थानों के बीच हुए समझौते पर अपनी खुशी व्यक्त की और कहा कि भारत की एक नवरत्न कंपनी एनटीपीसी देश के विकास के लिए विद्युत उत्पादन कर रही है।

एनटीपीसी के निदेशक (मानव संसाधन), श्री यू. पी. पाणि,एवं अध्यक्ष, एनईएआरएस, श्री सुभाषीश घोष, उपाध्यक्ष, एनईएआरएस, श्री उज्जवल बनर्जी, महाप्रबंधक (एचआर-पीएमआई), एनटीपीसी, श्री पुनीत कुमार नरूला, एनबीएस, सिंगापुर और एनटीपीसी, एनएसबी एवं एनबीएस के अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

एनटीपीसी स्कूल ऑफ बिजनेस (एनएसबी), एनटीपीसी शिक्षा एवं अनुसंधान सोसाइटी (एनईएआरएस) के सौजन्य से अगस्त 2015 में अपना पहला पीजीडीएम (कार्यपालक) पाठ्यक्रम (15 माह पूर्णकालिक) प्रारंभ कर रहा है।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति