मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

आईआईटी मद्रास ने एनटीपीसी इलेक्ट्रॉन नेशनल 2019 जीता

15th अक्टूबर, 2019

आइआइटी मद्रास ने इवेंटफुल एनटीपीसी इलेक्ट्रॉन नेशनल फिनाले 2019 में पहला पुरस्कार जीता और इसके पश्‍चात श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी, लखनऊ ने दूसरा स्थान और बिट्स पिलानी, गोवा ने तीसरा स्थान प्राप्‍त किया।

एनटीपीसी के निदेशक (मानव संसाधन) श्री सप्तर्षि रॉय और एनटीपीसी के प्रचालन निदेशक श्री प्रकाश तिवारी ने कल शाम एनटीपीसी, पीएमआई परिसर में विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए। शीर्ष तीन टीमों को क्रमश: 50,000 रुपये, 30,000 रुपये और 20,000 रुपये की पुरस्कार राशि प्राप्‍त हुई।

अंत तक खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाली टीमों के साथ यह कड़ी प्रतिस्पर्धा थी। आईआईटी मद्रास के जी प्रणवहरि और राहुल हुमायूं ने 94 के अग्रणी स्कोर के साथ एनटीपीसी इलेक्ट्रॉन नेशनल फिनाले 2019 का खिताब जीता, श्री राम स्वरूप मेमोरियल विश्वविद्यालय, लखनऊ के अनुज शुक्ला और उत्कर्ष वर्मा 59 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहे और बिट्स पिलानी, गोवा से लकी कौल और शिव कुमार ने 55 के स्कोर के साथ तीसरा स्थान प्राप्‍त किया।

इस वर्ष, एनटीपीसी इलेक्ट्रॉन प्रश्नोत्तरी ने छात्रों के बीच काफी रुचि पैदा की थी और भारत के शहरों से भागीदारी में अभूतपूर्व वृद्धि और भारी प्रतिक्रिया देखी गई है। इस वर्ष की प्रतियोगिता में 1132 छात्रों को शामिल करते हुए कुल 566 टीमों ने भाग लिया।

एनटीपीसी इलेक्ट्रॉन क्विज 2019 दिनांक 14 सितंबर 2019 को पटना से शुरू हुआ और मुंबई, हैदराबाद, नोएडा, लखनऊ और कोलकाता में छह स्थानों पर इंजीनियरिंग और बिजनेस स्कूलों से भागीदारी देखी गई।

इलेक्ट्रॉन प्रश्नोत्तरी वर्ष 2004 में शुरू की गई थी और तब से यह सीखने और विकास की स्वस्थ संस्कृति विकसित करने के उद्देश्य से युवा मन के साथ जुड़ा हुआ है। एनटीपीसी क्विजिंग के संबंध में नए पहलुओं को उजागर करने के लिए प्रतिबद्ध है जो युवा भारत के लिए सीखने का गैर-पारंपरिक, तथापि सशक्त उपकरण है।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति