मीडिया

प्रेस विज्ञप्ति

अरावली पावर कंपनी प्राइवेट लिमिटेड द्वारा एनटीपीसी को प्रथम अंतरिम लाभांश का भुगतान

12th जनवरी, 2016

अरावली पावर कंपनी प्राइवेट लिमिटेड (एपीसीपीएल) के अध्यक्ष और एनटीपीसी के निदेशक (एचआर) श्री यू.पी. पाणि ने एपीसीपीएल की ओर से वर्ष 2015-16 के लिए एनटीपीसी के 50 प्रतिशत शेयर के प्रति 63,47,54,100/- रु. के अंतरिम लाभांश का चैक एनटीपीसी के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक श्री ए.के. झा को भेंट किया। लाभांश की धनराशि आरटीजीएस के माध्यम से संबंधित संयुक्त उद्यम साझेदारों के खाते में जमा कर दी गई है। दिसंबर 2006 में एपीसीपीएल के आरंभ होने के बाद यह इसके द्वारा भुगतान किया गया प्रथम लाभांश है।

इस अवसर पर एनटीपीसी की ओर से निदेशक (वित्त) श्री के. बिश्वाल, कार्यकारी निदेशक (वित्त) और एपीसीपीएल के निदेशक श्री सुधीर आर्य, कंपनी सचिव और कार्यकारी निदेशक (विधि) श्री ए.के. रस्तोगी, महाप्रबंधक (वित्त-आईएसडी और कोष) और एपीसीपीएल की ओर से मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री एस.के. सिन्हा, महाप्रबंधक (वित्त) श्री जी.के. दुआ, अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन), श्री अरुण कुमार और कंपनी सचिव श्री विकास गोयल भी मौजूद थे।

एपीसीपीएल एनटीपीसी, इंद्रपस्थ पावर जेनरेशन कंपनी लिमिटेड (आईपीजीसीएल) और हरियाणा पावर जेनरेशन कार्पोरेशन लिमिटेड (एचपीजीसीएल) का एक संयुक्त उद्यम उपक्रम है जो कि विद्युत उत्पादन के क्षेत्र में कार्यरत है। अन्य संयुक्त उद्यम साझेदारों यथा आईपीजीसीएल और एचपीजीसीएल को भी प्रत्येक की 25 प्रतिशत की उनकी सापेक्ष शेयरधारिता पर चुकता पूंजी पर 5 प्रतिशत की दर से अंतरिम लाभांश दिया गया है।


« पीछे प्रेस विज्ञप्ति