हमारे साथ भावी संभावनाएं

कैरियर में उन्नति के अवसर

एनटीपीसी की सुस्थापित प्रतिभा प्रबंध प्रणाली है जो यह सुनिश्चित करती है कि कंपनी सभी कर्मचारियों को चहुंमुखी समृद्धि एवं चुनौती के अवसर प्रदान करने की प्रतिबद्धता को निभाती है ।

  • निष्पादन प्रबंधन - एनटीपीसी में मानकीकृत एवं औपचारिक निष्पादन प्रबंध प्रणाली है । केपीए आधारित प्रणाली वस्तुनिष्ठ एवं पारदर्शी तरीके से कार्यात्मक, प्रबंधकीय एवं संभावित क्षमता का आकलन करने के लिए तैयार की गई है । यह प्रणाली व्यक्तिगत निष्पादन को कंपनी के उद्देश्यों से जोड़कर तथा कर्मचारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में उत्कृष्ठता हासिल करने के लिए निष्पादन एवं क्षमता के बीच संतुलन स्थापित करके संगठन के समग्र विजन एवं मिशन की पूर्ति के लिए तैयार की गई है ।
  • कैरियर पथ - एनटीपीसी में एक औपचारिक कैरियर पथ एवं विकास प्रक्रिया है । सभी कैरियर पथों में प्रबंध संरचना निहित है । प्रत्येक कैरियर पथ के भीतर पदोन्नतियों को संगठन की आवश्यकताओं के साथ जोड़ा गया है । प्रत्येक कैरियर पथ में प्रमुख पदों के लिए उत्तराधिकार मानदंड अभिनिर्धारित किए गए है जो नौकरियों के क्रमावर्तन के लिए आधार प्रदान करते है । संगठन में कार्यभार ग्रहण करने वाला कोई भी कर्मचारी किसी भी कारोबार, कार्य या स्टाफ कैरियर पथ का चयन कर सकता है और उसे उसी विशिष्ट क्षेत्र में प्रशिक्षण दिया जाएगा और जॉब क्रमावर्तन पथ उसी कारोबार, कार्य या स्टाफ कैरियर पथ के लिए होगा ।
  • नेतृत्व विकास - नेतृत्व क्षमता के लिए क्षमतावान कर्मचारियों का आकलन किया जाता है और उन्हें कंपनी में नेतृत्व पदों पर रखने के लिए तैयार किया जाता है । हमारे यहां ऐसी प्रणाली है जो नेतृत्व प्रभावशीलता के मापन, नेतृत्व क्षमता के निर्धारित सैट की तुलना में कमी के निर्धारण में समर्थ बनाती है । निर्धारित कमियों के आधार पर व्यक्तिगत विकास की योजनाएं बनाई जाती है जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि विकास एवं समृद्धि की प्रक्रिया सार्थक है ।